Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्पोर्ट्सस्वास्थ्य

एएमयू में चिकित्सा की छात्राओं ने उत्पीड़न के विरोध में किया प्रदर्शन


अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) की मेडिकल की छात्राओं ने कुलपति आवास के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान चिकित्सा छात्रों ने बड़ा आरोप लगाया। हॉस्टल में उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर छात्राएं बेहद आक्रोशित थीं। अज़ीज़ुन्निसा हॉस्टल की छात्राओं ने आरोप लगाया है कि पिछले तीन माह में कई घटनाएं हो चुकी हैं, जिसके दौरान उन्हें हॉस्टल और जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से आते-जाते समय चेन स्नैचिंग और शारीरिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ा।

कॉलेज से आते-जाते समय चेन स्नैचिंग और शारीरिक उत्पीड़न
छात्राओं का कहना है कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने मांग की कि कॉलेज परिसर से जोड़ने के लिए एक गेट खोले जाने की मांग की। एएमयू के डिप्टी प्रॉक्टर अली नवाज जैदी ने कहा कि छात्राओं ने दावा किया है कि उन्होंने ऐसी 20 घटनाओं का सामना किया है, लेकिन हाल ही में एक जांच की गई थी, इसमें सामने आया था कि कानून और व्यवस्था उल्लंघन के तीन मामले हुए थे।
अली नवाज जैदी ने कहा कि इन शिकायतों की जांच की गई है और पुलिस ने इन मामलों में मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति की संलिप्तता पाई है। जैदी ने कहा कि छात्राओं ने कॉलेज परिसर में आने के लिए एक गेट खोलने की मांग की है, इसकी समीक्षा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button