Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

कर्मचारियों के मसीहा थे स्व.राम उजागर पाण्डेय : वीपी मिश्र


स्व.राम उजागर की पुण्यतिथि पर फार्मासिस्टों ने रक्तदान कर दी श्रद्धांजलि


लखनऊ। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उप्र के संस्थापक और आजीवन महामंत्री, फार्मेसी रत्न स्व.राम उजागर पाण्डेय की बुधवार को 19 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। पुण्यतिथि पर डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल समेत वि•िान्न अस्पतालों में फार्मासिस्टों ने रक्तदान शिविर के साथ ही श्रद्धांजलि सभाएं संपन्न हुईं। रक्तदान शिविर में वहीं फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव के साथ दर्जन भर अन्य फार्मेसिस्टो ने रक्तदान किया और श्रद्धांजलि सभा में स्व.राम उजागर पाण्डेय के बताए सिद्धांतो पर चलने का संकल्प लिया।

श्रद्धांजलि सभा

ं डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष वी पी मिश्र ने स्व. पांडेय के साथ बिताए क्षणों को याद करते हुए उन्हें राज्य कर्मचारियों का मसीहा बताया । उन्होंने कहा कि स्व पांडेय कर्मचारियों में लोकप्रिय नेता थे, प्रदेश के कर्मचारियों को एकजुट करने में पांडेय की •ाूमिका हमेशा यादगार रहेगी। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत, महामंत्री अतुल मिश्र ने स्व. पांडेय को संघर्षो का प्रतीक बताया और श्रद्धांजलि दी।

डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन का गठन किया
स्व पांडेय ने फामेर्सी छात्रों को एकजुट करके संघर्ष की शुरूवात की थी और डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन का गठन किया था । सतत संघर्ष करते हुए फार्मासिस्ट संवर्ग में चीफ फार्मेसिस्ट से लेकर संयुक्त निदेशक तक के पद सृजित कराये । फडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने स्व पांडेय को एक कुशल रणनीतिकार के साथ अच्छा साहित्यकार •ाी बताया । उन्होंने कहा कि राम उजागर पांडेय द्वारा लिखे गए पत्रो का संकलन करने से संघ को बहुत लाभ हुआ है।

स्व. पांडेय के बताए रास्ते पर चलने का आह्वान

फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष ओ पी सिंह, सचिव जी सी दुबे, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष सुभाष श्रीवास्तव, अजय कश्यप, आर एन यादव, पंकज रस्तोगी, शिव जी कुशवाहा, रजनीश पांडेय, एम पी चौधरी आदि ने पुष्प अर्पित करते हुए कर्मचारियों से एकजुट रहकर स्व. पांडेय के बताए रास्ते पर चलने का आह्वान किया। सिविल अस्पताल में स•ाी चीफ फार्मेसिस्टों, फार्मेसिस्टों, लैब टेक्नीशियन, लैब टेक्नीशियन, कंप्यूटर आॅपरेटर, कार्यालय स्टाफ,नर्सेस, वार्ड बॉय, सफाई कर्मियों ने •ाी पुष्प अर्पित कर स्व पांडेय को याद किया । रमेश यादव, विवेक तिवारी,अशोक शुक्ला गिरीश विश्वकर्मा , आदेश यादव, संदर्भन,अजीम, सत्य प्रकाश यादव, रविन्द्र यादव जावेद, फैजी, राजेश सिंह, खुर्शीद, रियाज, राजेन्द्र दुबे, आदि ने प्रमुख रूप से स्व. पांडेय के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।

असामयिक निधन

ज्ञातव्य है कि कर्मचारी नेता राम उजागिर पांडेय का 6 जुलाई 2003 को एक सड़क दुर्घटना में असामयिक निधन हो गया था । तब से हर वर्ष पूरे प्रदेश में उन्हें 6 जुलाई को श्रद्धांजलि अर्पित कर याद किया जाता है

रक्तदान शिविर संपन्न
डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसो. द्वारा बलरामपुर अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में संघ के पूर्व महामंत्री डॉ. के के सचान ने 22वीं बार रक्तदान कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ आधा दर्जन फार्मासिस्टों ने रक्तदान किया। दूसरी तरफ सिविल अस्पताल में प्रभारी अधिकारी फार्मेसी एच एन चौधरी ने स्व. पांडेय के चित्र पर माल्यार्पण कर रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। शिविर में 10 फार्मासिस्टों ने रक्तदान किया, जबकि पंजीकरण कराने वाले 15 अन्य फार्मासिस्टों को रक्तदाताओं की सूची में शामिल कर लिया गया है, जो कि जरूरत पड़ने पर बुलाये जायेंगे। वहीं प्रदेश के अन्य कई जनपदों में •ाी रक्तदान शिविर, सेमिनार, फल वितरण व अन्य जनोपयोगी कार्यक्रम आयोजित किये गये। मऊ में अध्यक्ष सरफराज अहमद, रामानुज यादव, तपस्वी यादव, अशोक कुमार ने •ाी रक्तदान किया।

Related Articles

Back to top button