Uncategorized

मोदी के नाम पर खून देने को उतावले राजधानी वासी, लोहिया में रक्तदान को पहुचे 200 लोग , 75 को बाद में बुलाया

लखनऊ । पीएम मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर लोहिया संस्थान द्वारा 17 सितंबर से शुरू 20 दिवसीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों में रक्त दाताओं की भीड़ बन रही है । आज रविवार तीसरे कैम्प में मध्यांचल विद्युत वितरण निगम और फ्लूयवेन्ट ग्रीड लिमिटेड के 200 अधिकारी और कर्मचारियों ने स्वैक्षिक रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया, जिसमे से 125 से डोनेशन क्या गया और अन्य को भविष्य के लिए पंजीकृत कर लिया गया है ।

जरूरत मंदों को मिलेगा बिना डोनर खून : डॉ. सोनिया नित्यानंद

निदेशक डॉ सोनिया नित्यानंद

गोमती नगर इस्थित लोहिया संस्थान में 20 दिवसीय ब्लड डोनेशन कैम्प के सूत्रधार, डॉ. राममनोहर लोहिया संस्थान निदेशक डॉ. सोनिया नित्यानंद ने बताया कि कोरोना काल की वजह से ब्लड बैंकों में खून के विभिन्न अवयवों की किल्लत आ चुकी थी, मरीजों को अपने रिस्तेदार भी ब्लड देने में आना कानी करने लगे हैं । अस्पतालों में चिकित्सकों के सामने इलाज के दौरान बड़ी दिक्कत थी । उक्त किल्लत को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस पर 20 दिवसीय स्वैक्षिक रक्तदान शिविर लगाया गया है । मोदी के जीवन से प्रेरणा और प्रभावित होकर लोग शिविर में हिस्सा ले रहे हैं ।

निदेशक डॉ. नित्यानंद की दूरदर्शिता ने खत्म की खून की किल्लत : डॉ. वी के शर्मा

ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. वी के शर्मा

निदेशक डॉ. नित्यानंद के नेतृत्व में शिविर पखवाड़ा चलाने वाले ब्लड बैंक प्रभारी डॉ वी के शर्मा ने बताया कि ब्लड बैंक में खून की किल्लत को दूर करने के पीछे, निदेशक डॉ नित्यानंद की दूरदर्शिता ही है । उन्होंने बताया कि पहले दिन मोहनलाल गंज में 41 यूनिट और दूसरे दिन अस्पताल में 70 यूनिट रक्त एकत्र हुए था । आज रविवार को रिकार्ड 125 एकत्र हुआ है ।

एक दिन छोड़ कर लगेगा स्वैक्षिक रक्तदान शिविर

डॉ शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी के नाम से लोगों में सेवा भाव जागृत हो रहा है जिससे खून देने वाले खुद ही आ रहें हैं । उन्होंने बताया कि ब्लड बैंक में खून की आपूर्ति और सप्लाई सुचारु रुप से हो रही है । अब ये शिविर दिन छोड़कर आयोजित किया जाएगा, ताकि खून की उपलब्धता सामान्य निरंतर बनी रहे । अगला शिविर अब मंगलवार को आयोजित किया जाएगा ।

पीएम मोदी के नाम का मिल रहा मरीजों को फायदा

Related Articles

Back to top button