उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

कोविड अस्पताल कर्मचारियों को पूर्व की भांति ड्यूटी में आवासीय सुविधा और 7 दिन आइसोलेशन अवकाश मिले : अतुल मिश्रा

लखनऊ । कोविड अस्पताल में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को, पूर्व की भांति 14 दिन ड्यूटी के दौरान पृथक आवासीय सुविधा और ड्यूटी के बाद 7 दिन का आइसोलेश अवकाश देने की मांग उठी है। यह मांग संयुक्त कर्मचारी संयुक्त परिषद ने, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ एवं परिवार कल्याण व प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखकर की है।

चिकित्सा कर्मी के घरों में अलग कमरों की व्यवस्था नहीं है

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि पूर्व में कोविड-19 अस्पतालों में कार्यरत सभी कार्मिकों को अलग आवास की सुविधा प्रदान की जाती थी, जिससे उनका परिवार सुरक्षित बना रहता था । लेकिन वर्तमान समय में चिकित्सालय में कार्यरत कर्मचारियों हेतु आवासीय सुविधा की व्यवस्था नहीं की गई है, वे चिकित्सा कर्मी जिनके घरों में अलग कमरों की व्यवस्था नहीं है, अपने परिवार के बीच रोज जाते हैं और उनके परिवार को संक्रमण का खतरा बना रहता है । इसलिए पूर्व की तरह ड्यूटी के दौरान आवासीय सुविधा भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए । इसके साथ ही 14 दिनों की ड्यूटी समाप्त होने के उपरांत संगरोध अवकाश पूर्व में दिया जाता था जिससे संक्रमण न फैले ।

वर्तमान में कोई गाइडलाइन जारी नहीं

श्री मिश्र ने कहा कि वर्तमान में ऐसी कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है, जिससे ड्यूटी के तुरंत बाद उन्हें अपने नियमित ड्यूटी पर आना पड़ रहा है और इससे संक्रमण घटने के बजाय बढ़ने का खतरा बना रहता है । परिषद के प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों के कर्मचारियों द्वारा अपनी समस्याओ से परिषद को अवगत कराया जा रहा है और यह सभी समस्याएं व्यापक जनहित में है।

Related Articles

Back to top button