उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइल

जानिए: सियासी जमीन कब्जाने को कांग्रेस ने तैयार किये कैसे कार्यकर्ता ?

लखनऊ । प्रदेश में अपनी सियासी जमीन तैयार कर रही कांग्रेस पार्टी, राजनीति में 40 प्रतिशत महिलाओं की हिस्सेदारी की घोषणा करके चुनावी दंगल में नही कूदी है बल्कि इसके पीछे कांग्रेस की महासचिव व प्रदेश की प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा की जमीनी संघर्ष और तकनीकी रणनीति है। इस रणनीति में एक विचार सेना है, सेना मेंं कांग्रेस के दो लाख प्रशिक्षित सैनिक हैं, जिन्हें बीते छह माह से, प्रत्येक ब्लाक व वार्ड स्तर पर और विधानसभा स्तर पर बैठक कर प्रशिक्षित किया गया है। उक्त प्रशिक्षण के बाद, सत्ताधारी दल के नकारात्मक कैंपेन के बावजूद कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता आत्मविश्वास व जोश से भरा हुआ है।

डॉ.पंकज श्रीवास्तव

कांग्रेस को नयी मजबूती देने का संकल्प लिया

इस संबन्ध में कांग्रेस के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन डॉ.पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि यूपी कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता ने प्रशिक्षण के दौरान, न सिर्फ़ कांग्रेस को नयी मजबूती देने का संकल्प लिया बल्कि चुनावी मोर्चे पर भी उनकी अहम भूमिका होगी। प्रदेश की 388 विधानसभाओं में अब तक 470 प्रशिक्षण शिविर लगाकर ये सेना तैयार की गयी है।

पांच विषयों पर कार्य करने का कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया

डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि दो दिवसीय शिविरों में पांच विषयों पर कार्य करने का कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया है, जिसमें सर्वप्रथम उन्हें आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी व जवाहर लाल नेहरू आदि स्वतंत्रता संघर्ष के तमाम नायकों के त्याग-बलिदान और अन्य दलों द्वारा भ्रमित करने वाले जुमलों की असलियत से रूबरू कराया गया। दूसरा विषय, उन्हें आरएसएस व भाजपा से भारत हो संभावित खतरे से अवगत कराया गया और भाजपा द्वारा संविधान को नष्ट कर बहुलतावादी साम्राज्य स्थापित करने के प्रयास को समझाया गया। इसके अलावा उप्र की दशा बिगाड़ने वाले सपा व बसपा की नकारात्मक भूमिका भी कार्यकर्ताओं को बताई गई। चुनावी बैतरणी पार लगाने के उद्देश्य से बूथ मैनेजमेंट व सोशल मीडिया पर सटीक व प्रभावी उपस्थिति के गुर सिखाये गये हैं। यही वजह है कि कांग्रेस का कार्यकर्ता कई गुना जोश से लबरेज है।

Related Articles

Back to top button