उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

लोहिया डाक्टर व कर्मचारियों ने किया 56 यूनिट रक्तदान , कर्मचारियों को किया सम्मानित

लखनऊ। लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में नववर्ष के पहले दिन,शिक्षक, चिकित्सक व कर्मचारियों ने मिलकर 56 यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान किया, दूसरी तरफ संस्थान प्रशासन ने ब्लड बैंक को अत्यधिक सहयोग करने वाले श्रीमती निमिषा सोनकर समेत आधा दर्जन से अधिक कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। जिनके सहयोग का ही प्रतिफल है कि आज से संस्थान के ब्लड बैंक ने जननी सुरक्षा योजना अंतर्गत भर्ती होने वाली महिलाओं के लिए बिना डोनर जरूरतभर का खून उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। यह घोषणा, संस्थान की निदेशक डॉ.सोनिया नित्यानंद ने, कार्यक्रम के मुख्य अतिति प्रमुख सचिव आलोक कुमार की उपस्थिति में की, इस अवसर पर ब्लड बैंक का न्यू-इंटरनल ब्लड बैंक साफ्टवेयर का भी शुभारंभ हुआ, जो कि यह एप प्रत्येक ब्लड यूनिट का बही खाता अपने पास रखता है।

सम्मानित होने वाले

सम्मान समारोह में प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने ब्लड बैंक प्रशासन की प्रसंसा करते हुए कहा कि ब्लड बैंक में डिमांड से ज्यादा स्वैच्छिक रक्तदान हो रहा है, जिसकी वजह से प्रसूताओं को बिना डोनर ब्लड उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए सम्मानित होने वाले, जितेन्द्र पाल सिंह, निमिषा सोनकर, प्रदीप कुमार वर्मा, श्रीमती नमिता उपाध्याय, मंजू कन्नौजिया, विनय कुमार तिवारी व ब्रिजेश कुमार को बधाई देने के साथ ही ब्लड बैंक के समस्त उन सभी चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ व कर्मचारियों को बधाई देता हूॅ जो ब्लड बैंक को विभिन्न स्तर पर सहयोग करते रहते हैं।

मरीजों की जीवन रक्षा में महती भूमिका निभा रहा है, ब्लड बैंक

निदेशक डॉ.सोनिया नित्यानंद ने भी, ब्लड बैंक द्वारा मरीजों के लिए बढ़ती सुविधाओं पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मरीजों की जीवन रक्षा में महती भूमिका निभा रहा है, ब्लड बैंक। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ.वी के शर्मा ने बताया कि ब्लड बैंक के प्रत्येक यूनिट की स्थिति बताने वाला इंटरनल ब्लड बैंक साफ्टवेयर का शुभारंभ किया गया है। इसके अलावा थैलेसिमिया मरीजों को ल्यूकोरिड्यूज्ड ब्लड तैयार करने वा मरीजों को उपलब्ध कराने की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि पहले दिन तीन प्रसूताओं को आरबीसी समेत जरूरत के अनुसार कंपोनेंट भी दिये गये।

Related Articles

Back to top button