अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशराजनीति

केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी तक चुप नहीं बैठेगी कांग्रेस

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कांग्रेस ने निकाला मार्च: अजय लल्लू

लखनऊ। कांग्रेस विधायकों ने बुधवार सुबह केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर जीपीओ स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा से विधानसभा तक मार्च निकाला। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि एसआईटी की रिपोर्ट ने साफ कर दिया है कि लखीमपुर किसान नरसंहार एक बड़ी साजिश का नतीजा है। किसानों का शक अब और बढ़ गया है कि इस नरसंहार को आशीष मिश्र ने अपने पिता अजय मिश्र टेनी के इशारे पर अंजाम दिया है। गृहराज्यमंत्री टेनी की बरखास्तगी तक कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी।

अजय मिश्रा टेनी की गिरफ्तारी होनी चाहिए

अध्यक्ष श्री लल्लू ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हुई एसआईटी जांच की रिपोर्ट कोर्ट के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी हो और नरसंहार में उनकी भूमिका की जांच हो। यदि वह भी षड्यंत्र में शामिल हैं तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही कर उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। एक टीवी पत्रकार को धमकाने और मोबाइल छीनने का वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि इस घटना ने टेनी के आपराधिक प्रवृत्ति का खुलासा कर दिया है।

जनता, बीजेपी के अहंकारी शासन को सबक सिखायेंगे

कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी तक कांग्रेस का आंदोलन जारी रहेगा और 2022 के विधानसभा चुनाव में किसान और जनता, बीजेपी के अहंकारी शासन को सबक सिखायेंगे। दीपक सिंह ने कहा कि गृह राज्य मंत्री टेनी के पद पर रहते निष्पक्ष जांच होने पर सवाल बने रहेंगे। अगर टेनी इस्तीफा नहीं देते तो प्रधानमंत्री मोदी उन्हें बरखास्त करें। ऐसा न करने पर माना जाएगा कि पीएम मोदी किसानों के जले पर नमक छिड़क रहे हैं। मार्च में विधायक नरेश सैनी, विधायक मसूद अख़्तर और विधायक सुहैल खान भी शामिल हुए। कांग्रेस पार्टी ने तय किया है कि इस मुद्दे को विधानसभा के अंदर भी मजबूती से उठाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button