उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

फार्मासिस्ट आन्दोलन पूरे शबाब पर , दो घंटे नही मिलती मरीजों को दवाएं

आन्दोलित फार्मासिस्टों ने सिविल अस्पताल में रैली निकाली
कार्यबहिस्कार तीसरे दिन जारी

लखनऊ। आन्दोलित फार्मासिस्टों ने शनिवार को दो घंटे कार्यबहिष्कार के तीसरे दिन आज सिविल अस्पताल लखनऊ में रैली निकालकर जोरदार प्रदर्शन किया गया। बहिष्कार के दौरान दो घंटे मरीजों को दवा आदि न मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ा। नेता सुनील यादव ने कहा कि अभी तक शासन की तरफ से कोई सकारात्मक संदेश नहीं प्राप्त हुए इसलिए संघ 20 से अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए संघ के सदस्य तैयार हैं। संघ संरक्षक के के सचान ने बताया कि कार्यबहिस्कार प्रदेश के सभी जनपदों के हर चिकित्सालय में जारी है।

मांगों को पूरा न किये जाने के विरोध में आन्दोलित है फार्मासिस्ट

डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि लम्बे समय से लम्बित मांगों को पूरा न किये जाने के विरोध में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन (डीपीए) आन्दोलित है। फार्मेसिस्टों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन में सिविल अस्पताल के प्रभारी अधिकारी एच एन चौधरी, जनपद अध्यक्ष अरुण अवस्थी, जी सी दुबे, अजय मिश्रा, माशूक खान, पंकज रस्तोगी, सुमन श्रीवास्तव, अलका, प्रतिमा, अंजुम सिंह, एम पी चौधरी, सुधीर, रजनीश पांडेय, सलिल श्रीवास्तव आदि ने संबोधित किया । डीपीए लखनऊ कार्यकारी अध्यक्ष कपिल वर्मा ने कहा कि शासन की उदासीनता के कारण फार्मेसिस्ट आन्दोलित हैं।

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे

उन्होंने कहा कि 16 दिसंबर तक प्रदेश के फार्मेसिस्ट 2 घंटे कार्य बहिष्कार करेंगे एवं 17 दिसंबर से प्रदेश के फार्मेसिस्ट संवर्ग के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे एवं 20 दिसंबर से पोस्टमॉर्टम व इमरजेंसी सेवाएं भी बंद कर देंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री से अपील की कि फार्मेसिस्टों की समस्याओं को संज्ञान में लेकर संबंधित अधिकारियों को तत्काल शासनादेश निर्गत करने के लिए निर्देशित करने की कृपा करें अन्यथा की दशा में फार्मेसिस्टों की हड़ताल के कारण जनता को होने वाली असुविधा की जिम्मेदारी शासन एवं प्रशासन की होगी।

Related Articles

Back to top button