टॉप न्यूजराजनीति

केजरीवाल ने पंजाब में किये 6 चुनावी वादे, कहा- कांग्रेस ने सरकार का तमाशा बना दिया

पंजाब कांग्रेस में मची कलह का फायदा दूसरी राजनीतिक पार्टियों को मिल रहा है. कांग्रेस आपस में लड़ने में व्यस्त है और अन्य पार्टियां जनता को रिझाने में लगी हुई हैं. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लुधियाना में प्रेस कांफ्रेंस कर बड़े ऐलान कर दिए हैं.

6 गारंटी योजनाओं की घोषणा

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लुधियाना में 6 चुनावी वादे किए हैं. उन्होंने पंजाब में स्वास्थ्य के लिए 6 गारंटी योजनाओं की घोषणा की है. घोषणाओं के तहत सरकारी अस्पतालों में इलाज और ऑपरेशन मुफ्त होगा. ​​​​​दवाइयां और टेस्ट भी मुफ्त ही मिलेंगे. केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के हर व्यक्ति को एक हेल्थ कार्ड जारी किया जाएगा. उसमें उसकी सारी जानकारी होगी. जिसके पास ये कार्ड होगा उसे अच्छा से अच्छा इलाज मुहैया कराएंगे.

ये हैं 6 वादे

दरअसल कोरोना के चलते देश में स्वास्थ्य सेवायें ध्वस्त हो गई थीं. आगामी चुनावों में अब स्वास्थ्य सेवायें एक राजनीतिक मुद्दा भी बन गई है. सभी पार्टियां स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर जनता को रिझाने में लगी हुई हैं. अरविंद केजरीवाल ने जो 6 वादे किये हैं वो ये हैं.

  • पंजाब के हर व्यक्ति का हेल्थ कार्ड बनाया जाएगा. कार्डधारी मरीज के सभी टेस्ट मुफ्त होंगे.
  • सभी पंजाबियों के लिए मुफ्त इलाज की व्यवस्था की जाएगी. दवाइयां भी मुफ्त मिलेंगी.
  • दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक के तर्ज पर पूरे पंजाब में 16 हजार पिंड क्लिनिक बनाए जाएंगे.
  • राज्य सरकार के सभी अस्पतालों में एयर कंडीशन की व्यवस्था की जाएगी. नए अस्पताल खुलेंगे.
  • पंजाब के किसी भी शख्स के साथ सड़क दुर्घटना होने पर, उसका इलाज पंजाब सरकार कराएगी.
  • 20 लाख रुपए तक ऑपरेशन मुफ्त कराया जाएगा.

कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

इससे पहले केजरीवाल ने पंजाब के सेहत और सुविधाओं पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा पंजाब में सरकारी हॉस्पिटल में इलाज नहीं है और निजी हॉस्पिटल में लूट होती है. दिल्ली में हमने 7 साल पहले सरकार शुरू की तो बुरा हाल था. हमारी सरकार आने पर हर शहर में प्रेस क्लब बनाए जाएंगे. आज से 5 साल पहले पंजाब के लोगों ने बड़ी उम्मीद करके कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाई थी, लेकिन आज सरकार के नाम का कुछ दिखाई नहीं दे रहा. इन लोगों ने सरकार का तमाशा बना दिया है, सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है. उनका हर नेता मुख्यमंत्री बनना चाह रहा है.

Related Articles

Back to top button