Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, इंदिरा भवन जवाहर भवन, रोडवेज, सिचाई, वन, शिक्षा, निगम सहित एनएचएम कर्मचारी भी मशाल जुलूस में करेंगे भागीदारी

शाम 4 बजे नगर निगम से मशाल लेकर निकलेंगे कर्मचारी-शिक्षक

कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के आ”ान पर आंदोलन

लखनऊ। हजारों कर्मचारी शिक्षक शनिवार शाम 4 बजे नगर निगम मुख्यालय पर एकत्रित होंगे और वहां से मशाल लेकर जुलूस निकालेंगे जो जिलाधिकारी कार्यालय पर समाप्त होगा । जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर अपनी मांगो की पूर्ति हेतु आवाज बुलंद करेंगे ।


यह जानकारी देते हुए मोर्चे के जनपद अध्यक्ष सुभाष श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, इंदिरा भवन जवाहर भवन, रोडवेज, सिचाई, वन, शिक्षा, निगम सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी भागीदारी करेंगे । कर्मचारी डीए की फ्रीज 3 किस्तो के एरियर का भुगतान करने सहित विभिन्न संवर्गो की वेतन विसंगतियां दूर करने, पुरानी पेंशन लागू करने की मांग करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भेजेंगे ।

महंगाई है, कर्मचारी परिवार संकट में है

उन्होंने कहा कि प्रदेश के कर्मचारियों को जनवरी 2020 से जुलाई 2021 तक के फ्रीज डीए का एरियर नही मिला जिससे कर्मचारियों की बड़ी आर्थिक हानि हो रही है। प्रदेश सरकार की उपेक्षा के कारण कर्मचारी शिक्षक आक्रोशित हैं। जब सरकार आर्थिक संकट में थी जो कर्मचारियों ने सहयोग किया, आज भीषण महंगाई है, कर्मचारी परिवार संकट में है तो सरकार फ्रीज डी ए का बकाया एरियर भी नहीं दे रही है। जिसका खामियाजा भावी चुनाव में भुगतना पड़ेगा। मोर्चा का मत है कि सरकार महत्वपूर्ण मांगों पर बातचीत के माध्यम से सार्थक निर्णय कर दे वरना शासन एवं कर्मचारियों के बीच टकराव रोक पाना संभव नहीं है।

एनएचएम कर्मचारी भी मशाल जुलूस में करेंगे भागीदारी

लखनऊ। कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा एवं राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उप्र. की ओर से प्रस्तावित मशाल जुलूस कार्यक्रम को एनएचएम कर्मचारियों का समर्थन मिल गया है। संयुक्त एनएचएम कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने मशाल जुलूस में भागीदारी करने के लिए लिखित पत्र मोर्चा एवं परिषद को दिया है। संयुक्त एनएचएम कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने प्रदेश भर के संविदा कर्मचारियों के साथ वर्चुअल बैठक कर यह निर्णय लिया है। यह जानकारी संयुक्त राष्टद्द्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उप्र. के अध्यक्ष डॉ. अनिल गुप्ता और महामंत्री योगेश उपाध्याय ने दी।

Related Articles

Back to top button