उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशराजनीति

महंगे सिलिंडर का दीपावली गिफ्ट दिया भाजपा सरकार ने : डॉ.हिलाल अहमद

लखनऊ। दीपावली त्यौहार से ठीक एक दिन पूर्व भाजपा की मोदी सरकार ने देश एवं प्रदेश वासियों को 266 रुपए कामर्शियल सिलेण्डर के दामों में वृद्धि कर उसे 2000 रुपए के पार पहुंचा दिया। वैसे तो मोदी सरकार प्रतिदिन 35 पैसे पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले दस दिनों से बढ़ा रहें हैं, इसको भी प्रदेशवासी मोदी सरकार के उपहार के रूप में विधानसभा चुनाव तक याद रखेंगें। 2022 के विधानसभा चुनाव में जनता योगी सरकार को रिटर्न गिफ्ट निश्चित रूप से देगी। यह बात मंगलवार को कांगे्रस प्रवक्ता डॉ.हिलाल अहमद ने भाजपा पर तंज कसते हुये कही।

जनता महंगाई की मार से त्रस्त है

डॉ.अहमद ने बताया कि आरबीआई की रिपोर्ट के अनुसार उप्र में प्रति व्यक्ति आय 2018-2019 की तुलना में 6.06 प्रतिशत घट गयी है, यदि सरकारी आंकड़ों की माने तो इस वक्त मंहगाई दर लगभग 5 प्रतिशत से कुछ अधिक है। इससे स्पष्ट होता है कि आज उप्र की जनता महंगाई की मार से त्रस्त है, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बड़े गर्व से कहते हैं कि प्रदेश की 18 करोड़ जनता गरीबी रेखा से नीचे आ गयी हैं, और रोज लाइन लगाकर बीपीएल के राशन कार्ड से अपना गुजारा करती है।

गैस सिलेंडर के दाम दोगुने से अधिक हो गये है

उन्होंने बताया कि सब्जी के दाम एक माह में दोगुने से ज्यादा हो गये है। केवल सरसों का तेल एक वर्ष में 45 प्रतिशत की वृद्धि दिखा रहा है। गैस सिलेंडर के दाम दोगुने से अधिक हो गये है। डीजल एवं पेट्रोल के दाम 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि, परन्तु सरकार के कागजों में महंगाई दर में वृद्धि केवल 5 प्रतिशत ही है। यह आकड़ों बाजीगरी किसकों मुर्ख बनाने के लिए कर रहें हैं, यदि सरकार आकड़े सच है तो भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं मंत्री मंहगाई के प्रश्न से क्यां कतराते घूम रहें हैं।

Related Articles

Back to top button