उत्तर प्रदेशदेशराजनीति

विज्ञापनों में दिखाए गए विकास के कही दर्शन अभी तक नही हुए :प्रियंका गांधी

लखनऊ। स्वर्गीय प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की शहादत दिवस व लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर गोरखपुर के चम्पादेवी पार्क में लड़की हूं लड़ सकती हूॅ, के नारे से भाषण की शुरूआत की और सपा के आरोपों का जबाब देते हुए कांग्रेस की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने ऐलान किया कि वे मर जायेंगी लेकिन बीजेपी से कभी नहीं मिलेंगी। कहा कि विपक्ष जनता के मुद्दों पर संघर्ष से गायब है। सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही बीजेपी से लड़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के विज्ञापनों में दिखाए गए विकास के कही दर्शन अभी तक नही हुए।

नरसंहार, उत्पीड़न और अपराध है


प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के उम्भी में आदिवासियों के नरसंहार, प्रयागराज में निषादों के उत्पीड़न, हाथरस, उन्नाव, शाहजहांपुर में बेटियों के साथ अन्याय, लखनऊ के विवेक तिवारी के साथ अन्याय, महोबा के व्यापारी इन्द्रकांत सहित गोरखपुर में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी में अन्याय और कुशासन चरम पर है। ललितपुर में खाद के लिये लाइन में लगे गरीब किसानों की मौत व दो किसानों की आत्महत्या के बाद भी सरकार मौन है।
गुरु मछेन्द्रनाथ के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना करेंगे
श्रीमती प्रियंका गांधी ने प्रतिज्ञा रैली में उमड़े जनसैलाब को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार ने नाव, नदी पर निषादों के अधिकार को छीन लिया है। हम मछली पालन को कृषि का दर्जा देकर उनकों कृषकों के समान सुविधाएं देंगे, खनन में निषाद समुदाय को प्राथमिकता देंगे और गुरु मछेन्द्रनाथ के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना करेंगे।

लड़ूंगी, मर जाऊंगी लेकिन कभी झुकूंगी नहीं
उन्होंनें कहा कि महिलाओं पर अत्याचार, अन्याय उत्पीड़न हो रहा है, उनको कही न्याय नहीं मिल रहा है, लेकिन हम महिलाओं के सशक्तीकरण के लिये काम करेंगे। अपनी प्रतिज्ञाओं को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिये लड़ूंगी, आपको शक्ति दूंगी, आप हमारा साथ दीजिये। मैं आपके लिये लड़ूंगी, मर जाऊंगी लेकिन कभी झुकूंगी नहीं।

पीएम के मित्र प्रतिदिन कमा रहें हजार करोड़, प्रतिव्यक्ति आय है 27 रुपये
श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा महंगाई बढाकर जनता को लूटकर अपने पूंजीपति मित्रों की जेब मे धन डाल रही है। देश मे प्रति व्यक्ति आय 27 रुपये है। प्रधानमंत्री के मित्र प्रतिदिन हजार करोड़ कमा रहें हैं।
प्रतिवर्ष 3 घरेलू रसोई गैस सिलिंडर मुफ्त देगी
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर प्रतिवर्ष तीन घरेलू रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देगी। कहा कि 70 सालों की मेहनत के बल पर हासिल विकास को सात सालों में गंवा देने वाली भाजपा सरकार में प्रतिदिन 3 युवा बेरोजगार आत्महत्या करने को विवश है।
सवाल पूछना जनता का हक है
श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि वादा तोड़ने वाले नेताओं से सवाल पूछना जनता का हक है और उन्हें पूछना चाहिए। यह परिवर्तन के बदलाव का समय है, उन्होंने महिलाओं से मुखातिब होते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं की बसों में यात्रा मुफ्त होगी। वही आंगनबाड़ी व आशा बहुओं को न्यूनतम 10 हजार मानदेय दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर सभी प्रतिज्ञाओं को पूरा करना हमारा प्रण है हम उस वचन को निभाएंगे।


मौजूद रहें
रैली को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, आरपीएन सिंह, पूर्व सांसद कमल किशोर कमांडो, जितेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अखिलेश प्रताप सिंह, इमरान प्रतापगढ़ी, वीरेंद्र चौधरी, विश्वविजय सिंह सहित अनेक नेताओं ने सम्बोधित किया। कांग्रेस मीडिया के प्रवक्ता अशोक सिंह, डॉ.उमा शंकर पाण्डेय, अंशु अवस्थी व पंकज श्रीवास्तव आदि पूरी टीम निरंतर सक्रिय रही।

Related Articles

Back to top button