टॉप न्यूजदेशराजनीति

अमरिंदर ने किया नई पार्टी का ऐलान, सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, कल अमित शाह से मिलेंगे

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि वे नई राजनीतिक पार्टी का गठन करने जा रहे हैं. उनके ऐलान से पंजाब में सियासी हलचल तेज हो गई है.

सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमरिंदर सिंह ने सबसे पहले अपने कार्यकाल में हुए कामों की जानकारी दी. इसके बाद उन्होंने पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया जिसका नाम जल्द बताया जाएगा. इसके लिए चुनाव आयोग में आवेदन कर किया है और मेरे वकील इस मामले को देख रहे हैं. नाम और चुनाव चिह्न के बारे में फैसला चुनाव आयोग करेगा. अमरिंदर ने कहा कि उनकी पार्टी 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए दूसरे दलोंं के साथ गठबंधन करेंगे या खुद अपनी पार्टी की बदौलत लड़ेंगे.

मैं 10 साल सेना में रहा हूं

मेरे समर्थकों को लोग धमका रहे हैं. हम वहां ये चुनाव लड़ेंगे जहां से सिद्धू खड़े होंगे. अमरिंदर ने दावा किया कि सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की लोकप्रियता 25 फीसदी घटी है. सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मखौल उड़ाते हैं, जान लें कि मैं 10 साल सेना में रहा हूं. दूसरी तरफ मैं 9.5 साल पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे. जो एक महीने गृह मंत्री रहा वो कहता है कि वो मुझसे ज़्यादा जानता है. 2 महीने में नई आई CM चरणजीत चन्नी की सरकार कुछ नहीं कर सकती. एक बिल्डिंग बनाने में भी 4 साल लग जाते हैं. जो काम हमने पास किए, वो वही काम कर रहे हैं.

अमित शाह से मुलाकात करेंगे अमरिंदर

अमरिंदर कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. उनके साथ खेतीबाड़ी और इसकी ट्रेडिंग से जुड़े कुछ लोग भी जाएंगे. अमरिंदर ने कहा कि उनके पास कृषि कानूनों का फॉर्मूला नहीं है लेकिन हम चर्चा करेंगे, वहां से कुछ हल निकल सकता है. किसान और सरकार, दोनों चाहते हैं कि इसका कोई हल निकले. कृषि कानून को लेकर धरने पर बैठे किसानों को लेकर प्रेजेंटेशन देंगे. बतादें कि अमरिंदर निजी तौर पर अमित शाह से किसान आंदोलन के हल के लिए मिलने जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button