उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

उत्‍तर प्रदेश में बदलाव की आंधी है, जिसका नाम प्रियंका गांधी है: अजय कुमार लल्‍लू

यूपी कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू गोरखपुर पहुंचे हैं यहाँ उन्होंने केन्‍द्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि ये घोषणाओं की सरकार है लेकिन हम वचन निभाएंगे.

हम वचन निभाएंगे

लल्‍लू ने कहा कि 31 अक्‍टूबर को प्रतिज्ञा रैली का आयोजन है. जो कांग्रेस ने 7 प्रतिज्ञा और आज 8वीं प्रतिज्ञा घोषित की है. उन प्रतिज्ञाओं को उत्‍तर प्रदेश की जनता के सामने रखने का कार्य करेंगे. हम वचन निभाएंगे. इस वायदे के साथ कांग्रेस पार्टी यूपी विधानभा चुनाव में जाएगी. यूपी में जनाधार वापस पाने के लिए प्रियंका गांधी 2022 के विधानसभा चुनाव के रण में कूद चुकी हैं.

उत्‍तर प्रदेश में बदलाव की आंधी है

लल्लू ने आगे कहा कि गोरखपुर में नौ विधानसभा है. इसमें यूपी और गोरखपुर में जितनी भी विधानसभा है, उसमें 40 प्रतिशत भागीदारी महिलाओं की सुनिश्चित करेंगे. प्रियंका गाँधी पिछले दो साल से लगातार संगठन की मजबूती पर नौजवानों, किसानों, महिला सुरक्षा, कानून व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर लगातार पार्टी संघर्ष कर रही हैं. उत्‍तर प्रदेश में इस समय बदलाव की आंधी है. जिसका नाम प्रियंका गांधी है. यूपी में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. यूपी के नौजवानों, किसानों, महिलाओं से वे अनुरोध करेंगे। कांग्रेस पार्टी जो कहती है, वो करती है.

मानहानि के मामले में मिली राहत

इससे पहले ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की मानहानि के मामले में अजय कुमार लल्लू को राहत मिली है. उनके खिलाफ जारी हुए वारंट को कोर्ट ने सशर्त निरस्त कर दिया है. अजय कुमार लल्लू एमपी-एमएलए की Special कोर्ट पहुंचे और अपने खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट निरस्त करने की अर्जी दाखिल की. जिसके बाद विशेष जज ने सशर्त वांरट निरस्त करते हुए इन्हें 20 हजार का निजी मुचलका दाखिल करने का आदेश दिया. विशेष जज पवन कुमार राय ने अजय को इस बात की अंडरटेकिंग भी दाखिल करने का आदेश दिया कि वह इस मामले की सुनवाई पर उपस्थित रहेंगे. साथ ही गवाह के आने पर किसी तरह का स्थगन अर्जी दाखिल नहीं करेंगे. मामले की अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी.

नवंबर, 2019 का है मामला

मामला चार नवंबर, 2019 का है जब विधान परिषद सदस्य और उप्र कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रिन्ट और इलेक्टानिक मीडिया में उनके खिलाफ असत्य दुर्भावनापूर्ण और भ्रामक बयान जारी किया था. जो विभिन्न न्यूज चैनलों पर प्रसारित हुआ. मानहानि का ये मामला उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दर्ज कराया था. जिसके बाद सात फरवरी, 2020 को विशेष अदालत ने उनके परिवाद पर संज्ञान लेते हुए बतौर अभियुक्त अजय कुमार लल्लू को आईपीसी की धारा 500 के तहत अपराध के विचारण के लिए समन तलब किया था. और बीते 11 अक्टूबर को विशेष अदालत ने इनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी रने का आदेश दिया था.

Related Articles

Back to top button