Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

आरोग्य मेले में सुविधाओं का जायजा लिया डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने

लखनऊ। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने रविवार को सदर के नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित आरोग्य मेला में पहुंच गये। मेले में उन्होंने इलाज कराने आये मरीजों से जानकारी ली, कि डॉक्टर देख रहे कि नहीं, दवाएं मिली की नही। सभी सवालों का जबाब संतोष जनक मिलने के बाद उन्होंने डिप्टी सीएमओ व अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह सरकारी योजनाओं की लोगों को जानकारी दें। जानकारी होते ही कार्यवाहक सीएमओ डॉ. राजेंद्र चौधरी और डिप्टी सीएमओ डॉ. एपी सिंह मौके पर पहुंचे।

डिप्टी सीएम ने पिपराघाट और सदर पीएचसी में लगे मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का जायजा लिया

सुबह करीब 11.30 बजे डिप्टी सीएम पिपराघाट स्थित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। मेले में लगे स्टाल को देखा। मेले में बड़ी संख्या में मरीज थे। डॉक्टरों की टीम मरीजों को इलाज मुहैया करा रही थी। डॉक्टर की सलाह पर मरीजों की जांच हो रही थीं। पांच से 15 दिन की दवाएं दी जा रही थीं। डिप्टी सीएम के पहुंचने पर स्वास्थ्य केंद्र में खलबली मच गई। आनन-फानन कार्यवाहक सीएमओ डॉ. राजेंद्र चौधरी और डिप्टी सीएमओ डॉ. एपी सिंह मौके पर पहुंचे। डिप्टी सीएम ने मरीजों से मेले में मिलने वाली सुविधाओं की हकीकत देखी। मुफ्त मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी हासिल की। मरीजों ने सभी दवाएं और जांच मुफ्त मिलने की बात कही। इसके बाद डिप्टी सीएम सदर स्थित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां भी मेले में बड़ी संख्या में मरीजों की भीड़ नजर आई। डिप्टी सीएम ने डॉक्टरों से पूछ किस बीमारी के लोग यहां ज्यादा आ रहे हैं। इस पर डॉक्टरों ने बताया कि बुखार, उल्टी व त्वचा आदि से जुड़ी बीमारी के लोग आ रहे हैं। मरीजों को जरूरत के मुताबिक दवाएं मुहैया कराई जा रही हैं।


दवाएं बढ़ने के निर्देश
डिप्टी सीएम ने डॉ. राजेंद्र चौधरी को और अधिक प्रकार की दवाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी मरीज को बिना दवा न लौटाया जाए। स्वास्थ्य क्षेत्र में बजट की कोई कमी नहीं है। मरीजों के हितों को अधिकारी सभी जरूरी कदम उठाएं।

दिव्यांग खुशी से झूमा
पिपराघाट पीएचसी से डॉक्टर की सलाह लेकर लौट रहे दिव्यांग संदीप यादव से डिप्टी सीएम ने सेहत का हाल लिया। संदीप ने बताया कि अभी बैसाखी के सहारा है। ट्रॉय साइकिल के लिए कई बार अधिकारियों से गुहार लगाई। अब तक सुनवाई नहीं हुई। डिप्टी सीएम ने तुरंत कार्यवाहक सीएमओ डॉ. राजेंद्र चौधरी से संदीप के लिए ट्रॉय साइकिल का इंतजाम कराने के निर्देश दिए। साथ ही दिव्यांग पेंशन दिलाने में भी मदद करने के लिए निर्देशित किया। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आश्वासन के बाद संदीप भावुक हो उठा। उसकी आंखे भर आईं। डिप्टी सीएम ने संदीप के कंधे पर हाथ रखा। हौसला बढ़ाया। हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया।

Related Articles

Back to top button