उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

लखनऊ से इन 10 मार्गों पर चलेंगी 262 बसें, दिवाली में यात्रियों को मिलेगी राहत, देखें लिस्ट

दिवाली आने वाली है और ऐसे में सभी चाहते हैं की त्यौहार अपने घर में अपनों के साथ मनाएं. जो दूर दराज़ जा कर काम करते हैं उनको त्यौहार के समय आने जाने में कई दिक्कतें होती हैं. एक तो भीड़ ऊपर से गाड़ियां भी खाली नहीं मिलती. लेकिन अगर आप लखनऊ में काम करते हैं और आपको अपने घर जाना है तो आपको दिक्कत नहीं होगी.

262 बसों के संचालन की रूपरेखा तैयार

परिवहन निगम के लखनऊ रीजन ने दीपावली को लेकर तैयारियां जोरों से शुरू कर दी हैं. कार्ययोजना बना कर बस स्टेशन इंचार्ज को भेज दी गई है. करीब 262 बसों के संचालन की रूपरेखा तैयार की गई है. इनमें एसी जनरथ, पिंक, स्लीपर और साधारण आदि सेवाएं होंगी. मतलब की अब आपको गाड़ियां मिलती रहेंगी और आप आसानी से अपने घर पहुँच सकेंगे.

बसों के संचालन के लिए दस मार्ग चिह्नित

बसों के संचालन के लिए लखनऊ दिल्ली समेत दस मार्ग चिह्नित किए गए हैं. लखनऊ के सभी प्रमुख बस स्टेशनों से इन्हे चलाया जाएगा. बतादें कि इस बार लग्जरी वोल्वो, स्कैनिया बसों का संचालन नहीं होगा. दीपावली पर्व पर रोडवेज की एसी जनरथ, महिला पिंक बसें, स्लीपर समेत अन्य अनुबंधित सेवाएं होंगी. ये सभी सेवाएं सस्ते दरों की होंगी. पर्व को देखते हुए 31 अक्टूबर से बसों का संचालन लखनऊ के चारों प्रमुख बस स्टेशनों से शुरू कर दिया जाएगा.

आनलाइन टिकट बुकिंग की व्यवस्था

इतना ही नहीं यात्रियों को टिकट लेने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए इन बसों में आनलाइन टिकट बुकिंग की भी व्यवस्था है. परिवहन निगम ने करीब 74 एसी बसों को विकल्प के तौर पर तैयार किया है. क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि प्रबंध निदेशक नवदीप रिणवा पहले ही सचेत कर चुके हैं कि दीपावली पर्व पर यात्रियों को किसी भी तरह की दिक्कतें न होने पाएं.

इन दस मार्गों पर होगा बसों का संचालन

लखनऊ- गोरखपुर
लखनऊ- दिल्ली
लखनऊ- बहराइच
लखनऊ -गोंडा-बलरामपुर
लखनऊ -कानपुर
लखनऊ- आजमगढ़
लखनऊ- देहरादून
लखनऊ -हरिद्वार
लखनऊ -वाराणसी

Related Articles

Back to top button