उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह भी बोली , पहले खुद को मजबूत करें प्रियंका, नेताओं को पार्टी में कैसे बनाए रखना है मंथन करें

प्रियंका गाँधी के उत्तर प्रदेश चुनाव में 40% टिकट महिलाओं को देने के ऐलान करने के बाद से विपक्षी पार्टियों और बागी नेताओं ने उनके इस फैसले पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं.

प्रियंका पहले खुद के हाथ मजबूत करें

बसपा सुप्रीमों मायावती के बाद अब रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने ही प्रियंका गाँधी के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए हैं. अदिति सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी पहले खुद के हाथ मजबूत कर लें. इसके बाद वो कोई बड़ा फैसला लें. देश की सबसे पुरानी पार्टी में नेताओं को पार्टी में कैसे बनाए रखना है, सबसे पहले कांग्रेस पार्टी इस पर मंथन कर ले. अगर इस पर गहन मंथन किया गया तो ठीक रहेगा. पुराने नेता कांग्रेस को छोड़ रहे हैं

बलि का बकरा न बना दिया जाए, जिताऊ सीट दी जाए महिलाओं को

हालाँकि अदिति ने महिलाओं को 40 प्रतिशत सीटें देने के निर्णय को अच्छी पहल बताया लेकिन ये भी कहा कि महिलाओं को मुश्किल सीटें देने की जगह जिताऊ सीटें दी जाएं. ऐसा ना हो कि उन्हें हर जगह पर बलि का बकरा बना दिया जाए. वहीं अपने चुनाव लडऩे के बारे में अदिति ने कहा कि अभी कुछ तय नहीं किया है. ज्यादा से ज्यादा समय जनता को देना है. उनकी समस्या को वरीयता पर रखकर समाधान कराना है. चुनाव लडऩे की तैयारी चल रही है. लक्ष्य है कि फिर विधानसभा में पहुंचे.

बतादें कि अदिति सिंह के बगावती तेवर लखनऊ में भी देखने को मिले थे. विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस के मतदान का बहिष्कार करने के बाद भी अदिति सिंह ने बीजेपी के समर्थित प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया था.

40 प्रतिशत टिकट देना , चुनावी नाटकबाजी

इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने पलटवार किया था. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस जब सत्ता में होती है और इनके अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएं याद नहीं आतीं, लेकिन अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह यूपी में इनको महिलाएं याद आई हैं और उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी है.

Related Articles

Back to top button