उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

UP चुनाव: प्रियंका ने कहा , 15 नवम्बर तक विधानसभा प्रत्याशी बनने के लिए महिलाएं आवेदन करें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा दांव खेला है. उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का ऐलान कर दिया है.

जो चुनाव लड़ना चाहती हैं आवेदन करे

हिंदुस्तान में ये पहली बार है जब किसी पार्टी ने महिलाओं के लिए इतना बड़ा ऐलान किया है. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि वो महिलाओं से अनुरोध करती हूं कि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं राजनीति में आएं. हमने हर विधानसभा के लिए आवेदन मांगे हैं. अगले महीने की 15 तारीख तक खुला है. जो चुनाव लड़ना चाहती हैं आवेदन करे. हम उन्हें राजनीति में मौका देंगे. ज्यादा से ज्यादा महिलाएं आगे आएं. प्रियंका ने कहा कि मेरी राजनीति सिर्फ इसलिए है कि बदलाव आए. कुछ आशा, उम्मीद जागे, ऐसी राजनीति चाहती हूं जिसमें सेवा और प्रेम का भाव हो. कुचलने और मारने का नहीं.

हम महिला हैं. एक दूसरे के संघर्ष में साथ दें

प्रियंका ने आगे कहा कि मैं यूपी की इंचार्ज हूं तो मैंने फिलहाल यूपी के लिए फैसला लिया है. केंद्र स्तर पर बाद में सोचा जाएगा. राजनीति पार्टियां सोचती हैं कि महिलाओं को दो हजार रुपये देकर और सिलिंडर देकर खुश कर देंगे लेकिन राजनीति में बदलाव ऐसे नहीं आएगा. हम महिला हैं. हम एक दूसरे के संघर्ष में साथ दें. सोचे की ये हमारी बहन है, साथ खड़े होना चाहिए और साथ लड़ना चाहिए.

लखनऊ में चल रही बड़ी तैयारी

बतादें कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की वापसी का बीड़ा खुद प्रियंका गांधी वाड्रा ने उठाया है. वाराणसी में 10 अक्टूबर को प्रचार अभियान की शुरुआत करने के बाद कार्यसमिति की बैठक में प्रियंका गांधी ने निर्णय सुनाया कि वे अपना मुख्यालय अब लखनऊ ले जा रही हैं. चुनाव रणनीति का खाका पेश कर उन्होंंने बताया वे चुनाव होने तक उत्तर प्रदेश में ही रहेंगी. हर हफ्ते पांच जिलों को कवर करेंगी. शीला कौल के लखनऊ स्थित बंगले को प्रियंका के वॉर-रूम में बदला जा रहा है. यहीं से चुनावी रणनीति का संचालन होगा. प्रियंका गाँधी का स्टाफ भी दिल्ली से लखनऊ शिफ्ट हो रहा है. बताया जाता है कि 14 नवंबर को विधिवत रूप से कौल निवास को कांग्रेस चुनाव मुख्यालय घोषित कर दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button