उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

पहले की सोच एक परिवार तक सीमित थी, अब पूरे प्रदेश को परिवार मानकर काम हो रहा: CM योगी

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने पिछड़ा वर्ग सम्मेलन बुलाया है. जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे और लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

हर तबके के युवा को नौकरी मिल रही

सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष ने प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया वरना राज्य का युवा पलायन के लिए मजबूर नहीं होता. इंडस्ट्री को बर्बाद करने का काम किया गया. लेकिन अब हर तबके के युवा को नौकरी मिल रही है और वो अपनी ऊर्जा प्रदेश के विकास में लगा रहा है. कोरोना काल में हर गरीब को फ्री में राशन दिया गया. ये पहले भी हो सकता था. लेकिन पहले की सोच केवल एक परिवार तक सीमित थी. लेकिन अब पूरे उत्तर प्रदेश को एक परिवार मानकर काम किया जा रहा है.

कल्याण सिंह पिछड़े वर्ग के बड़े नेता थे

सीएम योगी ने कहा कि कल्याण सिंह पिछड़े वर्ग के बड़े नेता थे. बाबू जी का जीवन देश को समर्पित था. अलीगढ़ के कारीगर ताला बहुत अच्छा बनाते हैं. कल्याण सिंह ने उनको बढ़ावा दिया था. जिससे उनको मदद मिली थी. वहीं आज उत्तर प्रदेश के गांव-गांव में मिट्टी की मूर्तियां मिल रही हैं. हमारे लोकल कारीगरों की आर्थिक स्थिति मजबूत होनी चाहिए. चीन हमें मूर्तियां क्यों देगा?

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सम्मेलन में आप लोग बड़ी संख्या में आए. इसके लिए आप सभी का बहुत-बहुत अभिनंदन करता हूं. आप सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं. बाबू जी और वीरांगना अवंतीबाई के संस्कारों के साथ प्रदेश को नेतृत्व देने की कोशिश की जा रही है.

टीम 9 को दिए निर्देश

इस्सके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 की बैठक में कहा कि यूपी में कोरोना पूरी तरह नियंत्रित है. उन्होंने अफसरों को टीकाकरण में और तेजी लाने के निर्देश दिए. साथ ही कहा कि खाद्य तेलों, सब्जियों और दाल आदि के बाजार मूल्य नियंत्रित रखने के लिए सभी प्रयास हों. 42 जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं है. स्थिति संतोषजनक है. त्योहारों के दृष्टिगत सतर्कता-सावधानी बनाए रखी जाए. एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की रणनीति कोविड से बचाव में अत्यंत कारगर रही है. प्रदेश में अब तक 12 करोड़ 67 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं. हमारे 03 करोड़ से अधिक प्रदेशवासी टीके की दोनों खुराक प्राप्त कर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button