उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

लखनऊ में गांधी प्रतिमा पर प्रियंका गाँधी का धरना प्रदर्शन, केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे की मांग

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर राजनीति ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. वाराणसी के बाद आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में मौन प्रदर्शन कर रही है.

मौन धरना प्रदर्शन

प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार योगी सरकार पर हमलावर हैं. उनकी मांग है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त किया जाए जिससे कि मामले में निष्पक्ष जांच हो सके. इस मुद्दे को लेकर वो हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन कर रही हैं. उनके साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद हैं. इसके साथ उन्होंने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर भी मौन किया. जहां पार्टी के सभी बड़े पदाधिकारी मौजूद रहे. कांग्रेस कार्यकर्ता शैलेन्द्र तिवारी भी धरने पर मौजूद हैं.

पार्टी प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी ने मौन व्रत रखा और मंत्री के इस्तीफे की मांग की है. कांग्रेस की मांग है कि पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने के लिए मंत्री इस्तीफा दें.

वाराणसी में गरजीं थीं प्रियंका

बतादें कि इससे पहले कल प्रियंका गाँधी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंची थीं जहाँ उन्होंने मोदी और योगी सरकार के खिलाफ जमकर कमला बोला था. उस दौरान उन्होंने कहा था कि इस देश में सिर्फ दो तरह के लोग सुरक्षित हैं. एक बीजेपी का नेता और दूसरा उसका खरबपति मित्र. इस देश में कोई धर्म का व्यक्ति सुरक्षित नहीं है. न किसी जाति का व्यक्ति सुरक्षित है. न महिलाएं सुरक्षित हैं और न ही कोई किसान-दलित सुरक्षित है. इस बात को सही ढंग से पहचानिये. पेट्रोल पंपों पर जो बड़ी-बड़ी होर्डिंग लग रही है, उसे पहचानिये. आप किस चीज से डर रहे हैं. डरिये नहीं, समय आ गया है. ये चुनाव की बात नहीं है अब देश की बात है.

Related Articles

Back to top button