उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

UP में कोरोना की नई एडवाइजरी जारी, सफर करते हैं तो जान लें नए नियम-

उत्तर प्रदेश में कोरोना काफी नियंत्रण में है और योगी सरकार बिलकुल भी लापरवाही नहीं बरतना चाहती है. इस कारण स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना गाइडलाइन को लेकर एक नई एडवाइजरी जारी कर दी है.

5 राज्यों से आने वाले लोग सावधान

एडवाइजरी में केरल, मिज़ोरम, मणिपुर, सिक्किम और मेघालय राज्यों से उत्तर प्रदेश में आने वाले लोगों की कोरोना जांच करानी अनिवार्य होगी. इन राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले थम नहीं रहे हैं और इन सभी राज्यों से आने वाली ट्रेन मथुरा में रुकती हैं. इसलिए मथुरा में ज्यादा सजगता बरतने के निर्देश दिए गये हैं. केंद्र सरकार लगातार अलर्ट जारी कर रही है जिसको देखते हुए राज्य सरकार भी सावधानी बरत रही है.

12 से 15 अक्टूबर को करा लें जाँच

सीएमओ डॉ रचना गुप्ता ने बताया कि जो लोग 16 से 31 अक्टूबर के बीच अगर इन राज्यों से उत्तर प्रदेश आ रहे हैं तो उन्हें अपने यहां 12 से 15 अक्टूबर के बीच कोरोना की आरटीपीसीआर जांच करा लेनी होगी और वो रिपोर्ट नेगेटिव हो. फिर उसे यूपी में आने पर दिखाना होगा. इसके अलावा जिनके कोरोना वैक्सीनेशन की दोनों डोज लग चुकी हों, उनको सर्टिफिकेट साथ लाना होगा.

नहीं तो यूपी में जांच करवानी होगी

वहीं अगर आप पहले जांच करवा कर नहीं आए हैं और आपको कोरोना वैक्सीन नहीं लगी है तो आपको यूपी में जांच करवानी होगी. यूपी में पहले एंटीजन फिर आरटीपीसीआर जांच होगी. साथ ही आप होम क्वारैंटाइन भी रहेंगे. फिर अगर जांच में आप कोरोना पॉजिटिव पाये जाते हैं तो आपको गाइडलाइन के अनुसार 14 दिन क्वारैंटाइन में रहना पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button