अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

मनीष हत्याकांड: मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जेएन सिंह और चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा गिरफ्तार

गोरखपुर के होटल में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता हत्याकांड के मामले में मुख्य आरोपित इंस्पेक्टर जेएन सिंह और दरोगा अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों उन 6 पुलिसकर्मियों में शामिल हैं जिन पर मनीष को पीट-पीटकर मार देने का आरोप है.

इस जिले के हैं दोनों आरोपी

इस मामले में गोरखपुर के रामगढ़ताल थाने के इंस्पेक्टर जेएन सिंह को मुख्य आरोपी बनाया गया है. वो अमेठी की मुसाफिरखाना तहसील का रहने वाला है. वहीं, गिरफ्तार किया गया दूसरा आरोपी अक्षय बलिया जिले गांव नरही के मंझरिया अजोरपुर से है. दोनों से रामगढ़ताल और क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही है. जल्द ही उन्‍हें कानपुर SIT को सुपुर्द कर दिया जाएगा. अन्य आरोपितों की तलाश में गोरखपुर के साथ ही कानपुर जिले की पुलिस छापेमारी कर रही है.

27 सितंबर को हुई थी हत्या

एसआइटी प्रभारी अपर पुलिस आयुक्‍त कानपुर आनंद प्रकाश तिवारी ने दोनों अभियुक्‍तों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. बतादें कि कारोबारी मनीष की 27 सितंबर की रात में मौत हो गई थी. और आरोप लगा था कि होटल कृष्णा पैलेस में चेकिंग करने गए इंस्पेक्टर जेएन सिंह, अक्षय मिश्रा, विजय यादव समेत छह पुलिस वालों की पिटाई से मनीष की मौत हुई थी. इस मामले में रामगढ़ताल थाने में हत्या का केस भी दर्ज है. और इसकी जांच कानपुर एसआईटी कर रही है.

इन छह पुलिस वालों पर दर्ज है केस

निरीक्षक जगत नारायण सिंह निवासी थाना मुसाफिरखाना जनपद अमेठी
उपनिरीक्षक अक्षय कुमार मिश्रा निवासी थाना नरही जनपद बलिया
उप निरीक्षक विजय यादव निवासी थाना बक्सा जनपद जौनपुर
उप निरीक्षक राहुल दुबे निवासी थाना कोतवाली देहात जनपद मिर्जापुर
मुख्य आरक्षी कमलेश सिंह यादव निवासी थाना परिसर जनपद गाजीपुर
आरक्षी नागरिक पुलिस प्रशांत कुमार निवासी थाना सैदपुर जनपद गाजीपुर

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए गोरखपुर और कानपुर पुलिस की 16 टीम एक सप्ताह से छापेमारी कर रही हैं. शनिवार को कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने आरोपितों पर घोषित 25-25 हजार रुपये के इनाम को बढ़ाकर एक लाख कर दिया है.

Related Articles

Back to top button