Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलविदेशस्पोर्ट्सस्वास्थ्य

कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद 2 पाकिस्तानी बॉक्सर गायब, नागरिकता पाने के लिए यूरोप भागने का शक

फेडरेशन तलाश में जुटी

 

लखनऊ ! कॉमनवेल्थ में हिस्सा लेने गए पाकिस्तानी खिलाड़ियों के दल में से 2 बॉक्सर गायब हो गए हैं. इसके बाद बॉक्सिंग फेडरेशन इनका पता लगाने में जुट गया है. अब तक इन प्लेयर्स का पता नहीं लगा है. गायब हुए दोनों बॉक्सर्स को खेलों में कोई मेडल नहीं मिला था. माना जा रहा है कि ये दोनों प्लेयर्स किसी यूरोपीय देश में सुरक्षित भविष्य तलाश करने के लिए गायब हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी खिलाड़ी गायब हुए हैं, इसके पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

‘द डेली पाकिस्तान’ के मुताबिक, गायब होने वाले दोनों बॉक्सर के नाम सुलेमान बलोच और नजीरउल्ला हैं. यह दोनों तब गायब हुए जब बाकी खिलाड़ी टीम बस में सवार होने के लिए जा रहे थे. इसके बाद सभी प्लेयर्स को इस्लामाबाद की फ्लाइट में बैठना था. इन दोनों के ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स पाकिस्तानी अफसरों के पास ही हैं. इस बारे में ब्रिटिश सरकार को जानकारी दी गई है. फिलहाल, ब्रिटेन की तरफ से इस बारे में पाकिस्तान से संपर्क नहीं किया गया है. माना जा रहा कि यह दोनों फिलहाल, बर्मिंघम में ही कहीं छिपे हो सकते हैं.

पाकिस्तान ओलिंपिक एसोसिएशन ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है. अब इस मामले की जांच के लिए चार मेंबर्स की एक स्पेशल कमेटी बनाई गई है. यह इन एथलीट्स के सभी ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स की जांच कर रही है. यह भी पता लगाया जा रहा कि ब्रिटेन में इनके कोई रिश्तेदार तो नहीं रहते. पाकिस्तान के एक अफसर ने कहा- इस मामले से देश की इज्जत पर आंच आ रही है. हमारी कोशिश है कि ब्रिटेन सरकार से मदद लेकर इन लोगों का जल्द से जल्द पता लगाया जाए. दोनों ही बॉक्सर ने हाल में खत्म हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में कोई मेडल नहीं जीता.

Related Articles

Back to top button