अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

घटना के 3 दिन बाद भी नहीं हुई किसी की गिरफ्तारी, अमित शाह से मिले अजय मिश्र टेनी

लखीमपुर के तिकुनिया में किसानों की मौत के मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है. जबकि आशीष मिश्रा उर्फ मोनू और उसके 20 अज्ञात साथियों के खिलाफ हत्या और गैर इरादतन हत्या समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

आशीष समेत 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज है मुकदमा

मृतक किसान दलजिंदर सिंह के भाई दलजीत सिंह ने रविवार देर रात आशीष मिश्रा उर्फ मोनू और उसके 20 अज्ञात साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. और आरोप लगाया था कि भीड़ में आए हमलावरों ने कार चढ़ाकर किसानों की हत्या कर दी, साथ ही कई लोगों को गंभीर चोट भी पहुंचाई. जिसके बाद पुलिस ने हत्या और गैर इरादतन हत्या समेत कई गंभीर धाराओं में थाना तिकुनिया में मुकदमा दर्ज किया है. लेकिन रिपोर्ट दर्ज हुए 55 घंटे से ज्यादा हो गए हैं और अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है.

सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक सीके मिश्रा ने कहा कि ये राजनीति से जुड़ा मामला है और इसमें न्यायिक जांच के भी आदेश हो चुके हैं. दूसरे पक्ष की ओर से भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. ऐसे मामलों में पुलिस पर्याप्त सबूत जुटाने के बाद ही कार्रवाई करेगी ताकि उस पर कोई सवाल न उठाया जा सके.

गृह मंत्रालय पहुंचे अजय मिश्रा टेनी

उधर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी बुधवार को नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय के दफ्तर पहुंचे और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. मुलाकात के बाद अजय मिश्रा टेनी से सवाल पूछा गया तो सफाई देते हुए बोले कि उन्हें पार्टी हाईकमान की ओर से तलब नहीं किया गया था. मुझे दिल्ली में निजी काम है. विपक्षी पार्टियों के इस्तीफा मांगने वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर मैं इस्तीफा क्यों दूं, पूरी घटना में मेरी कोई संलिप्तता नहीं है. मैं कार्यक्रम स्थल पर था, जो घटना से 4 किमी दूर था. इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि न तो मैं और न ही मेरा बेटा घटना स्थल पर थे.

उन्होंने कहा कि कार पर हमला करने के बाद, चालक घायल हो गया और कार अपना संतुलन खो बैठी और वहां मौजूद कुछ लोगों के ऊपर दौड़ गई. मैंने उन लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है जिन्होंने अपनी जान गंवाई है. इस मामले में पूरी तरह से निष्पक्ष जांच होगी.

Related Articles

Back to top button