उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

शिवपाल 12 अक्टूबर से शुरू करेंगे सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा, नहीं करेंगे अखिलेश का इंतज़ार

अखिलेश यादव का इंतज़ार करने के बाद अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि बस अब बहुत हो गया इंतजार अब युद्ध की तैयारी है.

शुरू होगी सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा

इटावा के पचराहा स्थित एएच फर्नीचर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे शिवपाल सिंह ने सपा का नाम लिए बगैर कहा कि अब हम निकल पड़े हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उनके फोन और मैसेज का कोई जवाब नहीं दे रहे हैं. इंतजार करते-करते थक गया हूं. अब तो युद्ध ही होना है. 12 अक्टूबर से वृंदावन की पावन भूमि से सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा शुरू करके यूपी विधानसभा चुनाव का जयघोष शुरू कर देंगे.

बीजेपी को हटाने के लिए सबको एकजुट होना होगा

जिस तरह से पांडवों ने महाभारत के युद्ध में केवल पांच गांव मांगे थे. पूरा राज्य उन पर छोड़ दिया था. उसी तरह हमने भी केवल अपने साथियों का सम्मान मांगा था. मुझे सम्मान दो न दो हमने तो बहुत कुछ पा लिया है, मंत्री भी रहा अध्यक्ष भी रहा. अब राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बन गया हूं. बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए सबको एकजुट होने की जरूरत है. नेता जी के न चाहने के बाद भी मुझे सपा से अलग कर दिया गया था. अब बात सिर्फ सम्मान की है. मुझे सम्मान मिले न मिले लेकिन मेरे साथियों का सम्मान होना चाहिए.

लखीमपुर में हुई हिंसा पर बोलते हुए शिवपाल ने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा हिस्ट्रीशीटर अपराधी है. जिस राज्य में ऐसे मंत्री होंगे जिनपर हत्या के मुकदमे दर्ज हो तो बताओ वहां क्या हाल होगा. सरकार को ऐसे मंत्रियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button