उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

लखनऊ पहुंचे राहुल गाँधी, प्रियंका समेत 5 लोग जा सकेंगे लखीमपुर, UP सरकार ने दी इजाजत-

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर जबरदस्त राजनीति शुरू हो गई है. एक तरफ राकेश टिकैत कह रहे हैं की समझौता करवा दिया है अब सब ठीक है लेकिन दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां पीड़ित परिवारों को इंसाफ दिलाने के लिए अड़ी हुई हैं.

योगी सरकार ने दी जाने की इजाजत

विपक्षी दलों में पीड़ित परिवारों और घटनास्थल तक पहले पहुंचने की होड़-दौड़ मची हुई है. योगी सरकार ने राहुल-प्रियंका को तीन अन्य लोगों के साथ लखीमपुर खीरी जाने के अनुमति दे दी है. यूपी सरकार के गृह विभाग ने इसकी पुष्टि की है. राहुल गांधी पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे. बतादें कि प्रियंका गाँधी रविवार रात से ही पुलिस हिरासत में हैं. लखनऊ में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए धारा 144 लगाई गई है.

लखनऊ आ रहे 3 बड़े नेता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी लखीमपुर खीरी हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों से मिलने के लिए हवाई मार्ग से उत्तर प्रदेश के लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं. वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट एवं आचार्य प्रमोद कृष्णम सीतापुर जाने के लिए सड़क मार्ग से निकले, लेकिन गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने काफिले को रोक दिया है.

पुलिस प्रशासन शाम तक प्रियंका गांधी को वगि रिहा कर देगी. इसके बाद वो भी लखीमपुर जा सकती हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी सीतापुर जाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से लखनऊ की फ्लाइट में बैठ कर आ रहे हैं. दिल्ली से सटे यूपी गेट पर हलचल तेज हो गई है.

भूपेश बघेल पहुंचे लखनऊ

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज फिर लखनऊ पहुंचे हैं उनका कहना है कि धारा 144 में 5 से अधिक लोग इकट्ठे नहीं हो सकते. उससे कम लोग जा सकते हैं. कल भी मुझे गलत तरीके से रोका गया था. हमलोग पीड़ित परिवार तक पहुंचने का प्रयास करेंगे. आखिर ऐसी क्या बात है जिसे राज्य सरकार छुपाना चाहती है? ऐसा क्या है जिससे किसी को बचाना चाहती है.

Related Articles

Back to top button