उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

समाजवादी पार्टी 12 अक्टूबर से शुरू करेगी ‘विजय रथ यात्रा’, मांगेंगे जनसमर्थन

समाजवादी पार्टी 12 अक्टूबर से उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंकने वाली है. बीजेपी को सत्ता से बाहर करने ले लिए समाजवादी पार्टी पूरे प्रदेश में विजय रथ यात्रा निकालने जा रही है.

लखीमपुर हिंसा का किया जिक्र

इस विजय रथ यात्रा के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रदेश के हर जिले और तहसील का दौरा करेंगे और सपा के लिए माहौल बनाएंगे. इसके साथ ही वे जनता से परिवर्तन की अपील करेंगे और अपनी पार्टी के लिए जनसमर्थन मांगेंगे. लखीमपुर हिंसा का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि आज प्रदेश की जो हालत है उससे जनता दुखी है. बीजेपी के प्रति जनता में आक्रोश है. केंद्रीय मंत्री के बेटे की गाड़ी किसानों को कुचल देती है और वह अभी भी अपने पद पर हैं.

किसानों से की अपील

अखिलेश ने कहा कि अजय मिश्र टेनी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और आरोपी को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए. हम किसानों से अपील करते हैं कि इस सरकार को सत्ता से बेदखल कर दें. लखीमपुर खीरी की घटना के जो भी वीडियो अभी तक आए हैं उससे यही पता चलता है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का बेटा इस पूरे घटनाक्रम से जुड़ा हुआ था.

प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रदेश में अमानवीय सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सपा प्रमुख 12 अक्टूबर से समाजवादी विजय यात्रा निकालने जा रहे हैं. इस यात्रा का उद्देश्य लोगों को भाजपा सरकार की भ्रष्ट, निरंकुश और दमनकारी नीतियों से अवगत कराना और वास्तविक लोकतंत्र की स्थापना करना है. सपा प्रमुख की यात्रा राज्‍य के किन मार्गों से होकर गुजरेगी, पार्टी ने अभी इसे सार्वजनिक नहीं किया है.

लिखित में बयान जारी

रथयात्रा को लेकर अखिलेश यादव ने लिखित में बयान जारी किया है. उन्होंने लिखा है कि ‘समाजवादी विजय रथ यात्रा न्याय के लिए चलेगी, महिलाओं के मान-सम्मान के लिए है, युवाओं को नौकरी-रोजगार के लिए, गरीबों, वंचितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों और दलितों के बीच विश्वास जगाने के लिए है विजय रथ यात्रा.

Related Articles

Back to top button