उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

कोविड-19 एक्ट में दर्ज केस वापस लेगी योगी सरकार, गृह विभाग को दिया निर्देश-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 की बैठक में बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कोविड महामारी एक्ट के उल्लंघन से जुड़े दर्ज मुकदमों को समाप्त करने का फैसला लिया है.

मुकदमों को समाप्त करने का फैसला

सीएम योगी ने कहा कि व्यापक जनहित को दृष्टिगत रखते हुए कोविड महामारी एक्ट के उल्लंघन से जुड़े दर्ज मुकदमों को समाप्त किया जाना चाहिए. गृह विभाग इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करें. प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. 31 जनपदों में एक भी एक्टिव केस नहीं है, और 21 जिलों में एक-एक एक्टिव केस शेष हैं.

विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत

उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में बीमारियों से बचाव के लिए विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. डेंगू, डायरिया, कॉलरा सहित सभी वायरल बीमारियों से प्रभावित लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्था की जाए. सर्विलांस को और बेहतर बनाने की कोशिश की जाए. हर एक मरीज के स्वास्थ्य की निगरानी की जाए. स्वच्छता, सैनिटाइज़ेशन, फॉगिंग का अभियान लगातार जारी रखा जाए.

इसके साथ ही सीएम योगी ने थाना और सर्किल सहित फील्ड में तैनात अवैध गतिविधियों में लिप्त, खराब रिकॉर्ड वाले दागी पुलिसकर्मियों की सूची जल्दी तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग उत्तर प्रदेश पुलिस की साख खराब करने वाले हैं. सभी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button