अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

प्रियंका गांधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गेस्ट हाउस बना अस्थायी जेल

यूपी पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया है. प्रियंका के साथ 10 अन्य लोगों के खिलाफ शांतिभंग करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है.

30 घंटे हिरासत में रखने के बाद गिरफ्तार

प्रियंका गांधी को सीतापुर स्थित पीएसी के गेस्ट हाउस में 30 घंटे हिरासत में रखने के बाद गिरफ्तार किया गया है. पुलिस कुछ देर में उन्हें कोर्ट में पेश करेगी. प्रियंका को लखीमपुर खीरी जाते वक्त सीतापुर के हरगांव में हिरासत में लिया गया था. जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ है उनमें कांग्रेस नेता दीपेंदर हुड्डा और अजय कुमार लल्लू के नाम शामिल हैं.

बतादें कि प्रियंका गांधी ने सुबह ही खुद को हिरासत में रखे जाने पर सवाल उठाए थे. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, नरेंद्र मोदी सर, आपकी सरकार ने मुझे बिना किसी आदेश और प्राथमिकी के पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है. लेकिन किसानों को कुचलने वाले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है.

कार्यकर्ताओ का हंगामा

वहीं उधर प्रियंका की गिरफ्तारी से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ता पीएसी गेस्ट हाउस के बाहर हंगामा कर रहे हैं. गेस्ट हाउस के बाहर बैरिकेड्स भी तोड़ दिए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी झड़प भी देखने को मिली, क्योंकि कार्यकर्ता खाना बनाने का सामान और टेंट लेकर पहुंच गए थे तभी पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का लखनऊ एयरपोर्ट पर धरना

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रियंका गांधी से मिलने लखनऊ पहुंचे तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. इसके बाद बघेल वहीं फर्श पर बैठकर धरना शुरू कर दिया. बघेल ने कहा कि वे सीतापुर जा कर प्रियंका गांधी से मिलने के लिए आए हैं, लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा इसलिए मैं यहीं पर बैठ गया हूँ. खबर आ रही है कि भूपेश बघेल वापस छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button