Uncategorized

प्लास्टिक सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. ए के सिंह विदा हुए केजीएमयू से

डॉ ए के सिंह

लखनऊ । केजीएमयू के कुलपति ले.जन. डॉ. बिपिन पुरी ने कहा प्लास्टिक सर्जरी विभागाध्यक्ष प्रो. ए. के. सिंह एक योग्य चिकित्सक शिक्षक होने के साथ बेहतरीन,सम्वेदनशील इंसान भी है । डॉ. सिंह ने अपना पूरा जीवन मरीज के उपचार एवम उनकी सेवा में लगाया है , जो आज के युवा चिकित्सको के लिए प्रेरणा है।

यह बात बुधवार को ब्राउन हाल में डॉ. सिंह के सेवा निवृति के अवसर पर आयोजित विदाई समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने डॉ सिंह के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर
डॉ ए. के. सिंह ने कहा कि केजीएमयू के लिए काम करना उनके लिए एक गौरवान्वित व सुखद अनुभव रहा । उन्होंने साथी चिकित्सको को हर समय सहयोग के लिए धन्यवाद कहा । साथ ही युवा चिकित्सकों को ऊर्जा के साथ गरीबों और जरूरतमंदो के हित में काम करने की नसीहत दी ।

अटल बिहारी मेडिकल यूनिवर्सिटी के बतौर कुलपति सेवाएं देते रहेंगे

डॉ. सिंह ने कहा कि अब केजीएमयु से सेवानिवृत्त होने के उपरांत वह अब अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के कुलपति के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे ।

केजीएमयू में खुद डॉक्टर बने , यही पर विशेषज्ञ डॉक्टर बनाने लगे

डॉ. सिंह ने वर्ष 1977 एम.बी.बी.एस. और एम. एस. वर्ष 1981में एम एल एन मेडिकल कालेज , इलाहाबाद से पूर्ण किया । उन्होंने वर्ष 1984 में एम सी एच् प्लास्टिक सर्जरी केजीएमयू से पूर्ण किया।डा. सिंह ने वर्ष 1986 से किंग जार्ज विश्वविद्यालय में एक शिक्षक (अस्सिस्टेंट प्रो0) के रूप में अपनी सेवाएं देना प्रारम्भ किया था ।

बड़े बड़े मौजूद रहे कार्यक्रम में

विदाई समारोह में मुख्य रूप से प्रति कुलपति प्रो. विनीत शर्मा , प्रो. उमा सिंह ,डीन एकेडेमिक, प्रो. बृजेश मिश्र ,अधिष्ठाता, सर्जरी विभाग भूतपूर्व प्रो. एस. डी. पाण्डेय एवं अन्य गणमान्य लोग सम्मिलित हुए ।

Related Articles

Back to top button