उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

सरकार 6 दिन में सख्त कार्रवाई करे, नहीं तो होगा बड़ा आंदोलन: राकेश टिकैत

लखीमपुर हिंसा के 3 दिन बाद भारतीय किसान यूनियन संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने लखीमपुर में प्रेस कांफ्रेंस की है. इस दौरान उन्होंने सरकार को चुनौती देते हुए हत्‍यारोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग की है.

किसानों पर गाड़ी चढ़ाने वाले खूंखार बदमाश हैं

टिकैत ने कहा कि हम सरकार को छह दिन का समय दे रहे हैं, अगर लखीमपुर के किसानों की हत्‍यारोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा. किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने वाले लोग बहुत ही खूंखार बदमाश है, जिन्हें आदमखोर कहा जा सकता है. ऐसे लोगों को बख्शा नहीं किया जाना चाहिए. सरकार से समझौता इस बात का हुआ है कि मंत्री अजय मिश्रा आरोपी हैं और उन्हें बर्खाश्त किया जाए. उनका बेटा 302 का मुख्य आरोपी है, उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए.

सरकार के सामने रखीं दो मांगे

टिकैत ने आगे कहा कि बहराइच वाले शहीद किसान का दोबारा पोस्टमार्टम किया जा चुका है परिवार संतुष्ट है. रिपोर्ट अभी लिफाफे में बंद है. लेकिन सरकार ये न समझें कि 45 लाख रुपए पर समझौता हुआ है अगर समझौता पैसे पर हुआ है तो सरकार अपना अकाउंट नंबर दे दे सारा पैसा वापस कर दिया जाएगा. हमारी दो ही मांगे हैं, पहली मंत्री का को बर्खास्त किया जाए और दूसरी उनके बेटे को जेल भेजा जाए. संयुक्त मोर्चा एवं पीड़ित परिवार की मांग के अनुरूप फैसला होना चाहिए.

Related Articles

Back to top button