Uncategorized

जन्मदिन पर सोनभद्र सदर विधायक भूपेश चौबे ने किया रक्तदान

विधायक भूपेश चौबे को ब्लड डोनेशन का प्रमाण पत्र सौंप ब्लड बैंक प्रभारी डॉक्टर वी के शर्मा

विधायक भूपेश चौबे को विधानसभा अध्यक्ष समेत पूरे सदन ने दी जन्मदिन की बधाई

लखनऊ। सोनभद्र सदर सीट से विधायक भूपेश चौबे ने अपने जन्मदिन के अवसर पर मंगलवार को राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के ब्लड बैंक में रक्तदान किया और इस महादान कार्य के लिए आम जनमानस को भी प्रेरित किया। इससे पूर्व विधान सभा सत्र के दौरान सदन में विधानसभा अध्यक्ष समेत समस्त समस्यों ने श्री चौबे को जन्मदिवस की बधाई दी।

वहीं आरएमएल में रक्तदान के उपरांत भूपेश चौबे ने कहा कि रक्तदान एक महादान है, रक्त से स्वयं का जीवन तो चलता ही है साथ ही दूसरों के भी जीवन को बचाया जा सकता है। इसलिए प्रत्येक पात्र व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

ब्लड डोनेशन कराते ब्लड बैंक प्रभारी डॉक्टर वी के शर्मा

इस मौके पर उन्होंने कहा कि महापुरुषों और विद्यार्थी परिषद से प्रेरित होकर मैं अपने जन्मदिन के मौके पर विगत लगभग 25 वर्षो से रक्तदान कर रहा हूँ। श्री चौबे ने कहा कि रक्त किसी फैक्ट्री में नहीं बनता, शरीर में ही इसका निर्माण होता है। इसलिए मनुष्य रूप में धरती पर जन्म लेने के बाद मैं अपने जन्मदिन पर प्रत्येक वर्ष अपना एक यूनिट ब्लड दान करता हूं। उन्होंने रक्तदान में सहयोग के लिए आरएमएल ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ वी के शर्मा और उनकी टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया।

उन्होंने बताया कि मेरे जन्मदिन पर विधानसभा क्षेत्र में सहयोगी साथियों के द्वारा बड़े पैमाने पर रक्तदान आयोजित किया जा रहा है। विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांगजनों के साथ अनन्य प्रकार के कार्यक्रम जैसे कृत्रिम अंग उपलब्ध कराना, उनकी जरूरतों की और चीजों को उपलब्ध कराना, गरीब बच्चे बच्चियों को कॉपी किताब वितरण, सहभोज आदि कार्यक्रम सहयोगीजनों द्वारा आयोजित किये जा रहे हैं। उन्होंने हनुमान सेतु मंदिर में पूजा अर्चना कर लोकमंगल की कामना भी की।

Related Articles

Back to top button