Uncategorized

BJP ने बनाया ‘कांग्रेस फाइल्स’

दिखाया UPA शासन के घोटालों का कच्चा चिट्ठा, 4.82 लाख करोड़ के ‘गोलमाल’ का आरोप

भारतीय जनता पार्टी ने आज कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए ‘Congress Files’ नामक एक वीडियो सीरीज लॉन्च की है. इस वीडियो सीरीज में बीजेपी ने यूपीए सरकार के दौरान हुए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है. बीजेपी द्वारा ट्विटर पर 3 मिनट का वीडियो शेयर कर कांग्रेस के शासन के दौरान हुए 48,20,69,00,00,000 रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. इस वीडियो में मनमोहन सिंह के सरकार के दौरान हुए कई घोटाले जैसे कि कोयला घोटाला, 2G स्कैम, कॉमन वेल्थ गेम स्कैम की चर्चा की गई है.

भाजपा की तरफ से जारी वीडियो में कहा गया कि कांग्रेस शासन के दौरान 48 खरब 20 अरब 69 करोड़ रुपये की लूट हुई है. वीडियो में कोयला से लेकर 2-जी और कॉमनवेल्थ घोटाले तक का जिक्र किया गया है. वीडियो में कहा गया कि 48 खरब 20 अरब 69 करोड़ रुपये से देश की सुरक्षा से लेकर प्रगति तक के न जाने कितने काम किए जा सकते थे. इतने रुपयों में तो 24 आईएनएस विक्रांत, 300 राफेल विमान और 1000 मंगल मिशन बनाए या खरीदे जा सकते थे. भाजपा ने कहा कि कांग्रेस के घोटालों और भ्रष्टाचार की कीमत देश को चुकानी पड़ी और हमारा देश प्रगति और उन्नति के रास्ते पर कांग्रेस की वजह से पिछड़ गया.

ये वीडियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले सप्ताह विपक्षी दलों पर “भ्रष्टाचारी बचाओ आंदोलन” शुरू करने का आरोप लगाने के बाद आया है. पिछले हफ्ते 14 विपक्ष की पार्टियों के केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर सुप्रीम कोर्ट जाने के बाद पीएम ने उनपर निशाना साधा. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा- एजेंसियों के कार्रवाई करने पर हमले हो रहे हैं, उनपर कोर्ट में सवाल उठाये जा रहे हैं. वहीं, कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि बीजेपी ने विपक्षी पार्टियों को जानबूझ कर टारगेट कर रही है.

Related Articles

Back to top button