टॉप न्यूजस्पोर्ट्स

पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली, 33 रनों से राजस्थान को हराया

IPL-2021 फेज-2 में दिन का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने बेहतरीन प्रदर्शन कर मैच अपने नाम कर लिया और इसी के साथ दिल्ली पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

RR ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

RR ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 154/6 का स्कोर बनाया और 155 रन का टारगेट दिया. RR की पारी स्लो रही और रनों के टारगेट का पीछा करते हुए RR 121/6 ही बना सकी और मुकाबला 33 रन से हार गई. पहले ओवर की आखिरी गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन 1 रन बनाकर आउट हो गए. अगले ओवर की पहली गेंद पर यशस्वी जायसवाल भी 5 रन बनाकर आउट हो गए.​​​ डेविड मिलर भी 10 गेंदों पर सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पावरप्ले तक RR का स्कोर 21/3 रहा.

महिपाल लोमरोर 19 रन और रियान पराग 2 रन बना कर आउट हो गए. RR की आधी टीम सिर्फ 55 के स्कोर पर आउट हो गई थी. कप्तान संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए. सैमसन का IPL में यह 13वां और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहला अर्धशतक रहा.

cricket delhi capitals and rajasthan royals
cricket delhi capitals and rajasthan royals

अय्यर ने बनाये सबसे ज्यादा रन

दिल्ली कैपिटल्स की भी शुरुआत खराब रही. पावरप्ले में टीम ने अपने दोनों ओपनर शिखर धवन (8) और पृथ्वी शॉ (10) के विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला. दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 45 गेंद पर 62 रन जोड़े. पंत (24) और अय्यर (43) रन बनाकर आउट हो गए. शिमरोन हेटमायर 16 गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली के लिए ललित यादव ने 15 गेंद पर नाबाद 14 रन बनाए. पूरी टीम ने 20 ओवर के खेल में 154/6 का स्कोर बनाया.

दोनों टीम के खिलाड़ियों के नाम

राजस्थान रॉयल्स- यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, संजू सैमसन (w/c), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, तबरेज शम्सी, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी.

दिल्ली कैपिटल्स- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), ललित यादव, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, आवेश खान.

Related Articles

Back to top button