Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलशिक्षास्वास्थ्य

लोहिया संस्थान में स्ट्रेचर व व्हील चेयर की दिक्कत नही होगी : डॉ.सोनिया नित्यानंद

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में सम्राट विक्रमादित्य सेवा संस्थान द्वारा इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को निशुल्क स्ट्रेचर और व्हीलचेयर की सेवा प्रदान की जायेगी। इसके लिए विक्रमादित्य सेवा संस्थान के कर्मचारी बगल के कक्ष में बैठेंगे और बाहर से आने वाले मरीज अपना आधार कार्ड जमा करके उक्त सेवा का लाभ ले सकेंगे। यह जानकारी शनिवार को लोहिया संस्थान में सेवा संस्थान की नई इकाई का शुभारंभ अवसर पर संयोजक ओम प्रकाश पाण्डेय ने दी। इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया, निदेशक डॉ.सोनिया नित्यानंद समेत कई अधिकारी मौजूद रहें।

सेवा संस्थान का पांचवा सेवा केंद्र है

सेवा भारती द्वारा प्रेरित सम्राट विक्रमादित्य सेवा संस्थान में सेवा केंद्र के संयोजक ओम प्रकाश पांडे ने बताया यह सेवा संस्थान का पांचवा सेवा केंद्र है, सेवा संस्थान के प्रणेता डॉ. गिरीश गुप्ता ने बताया विक्रम संवत के प्रतिपादक सम्राट विक्रमादित्य के नाम से मरीजों को इस तरह की सेवा मिलेगी तो भारतीय नववर्ष का भी महात्म्य उजागर होता जाएगा। महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लखनऊ पहले स्वच्छता की दृष्टि से 125वें स्थान पर था जो अब 12 वें स्थान पर आ गया है ’।

रैन बसेरे में तीमारदारों को रू. 10 में भरपेट भोजन भी उपलब्ध कराएंगे

संस्थान निदेशक डॉ. सोनिया नित्यानंद ने कहा कि सम्राट विक्रमादित्य सेवा केंद्र एवं सेवा भारती के लोगों ने स्ट्रेचर और व्हीलचेयर प्रदान करने के साथ ही प्रत्येक दिन सेवा कार्य का संकल्प लिया है, उन्होंने बताया कि आगामी कुछ ही दिनों में संस्थान में संचालित किए जा रहे तीन रैन बसेरे में से दो रैन बसेरे सम्राट विक्रमादित्य सेवा केंद्र को संचालित करने के लिए दे दिये जायेंगे। रैन बसेरे में रुकने वाले तीमारदारों को रू. 10 में भरपेट भोजन भी उपलब्ध कराएंगे।

स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया

इस अवसर पर सीएमएस डॉ. राजन भटनागर, डॉ संजय भट्ट , ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ. वीके शर्मा, पुष्कर केसरवानी, सेवा केन्द्र के डॉ. नरेंद्र अग्रवाल आदि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। साथ ही अन्नपूर्णा केंद्र के दानदाताओं ,स्ट्रेचर व्हीलचेयर का दान करने वाले महानुभाव और सेवा केंद्र में प्रतिदिन सेवा देने वाले कार्यकतार्ओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया, लोहिया संस्थान के डॉ. ए पी जैन (डीन स्टूडेंट वेलफेयर) व संयोजक आनंद पाण्डेय ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Related Articles

Back to top button