Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

मृतक शिक्षक के परिवार को एक दिन का वेतन देंगे केजीएमयू शिक्षक

दिवंगत शिक्षक डॉ संतोष कुमार
लखनऊ। केजीएमयू में टीचर्स एसोसिशन की बैठक में सर्वप्रथम आर्थोपैडिक विभाग के दिवंगत डॉ.संतोष कुमार को श्रद्धाजंलि दी गई और सर्वसम्मति से सभी शिक्षकों ने एक दिन का वेतन, एकत्र कर शोकाकुल परिवार को देने का निर्णय लिया। साथ ही बैठक में शिक्षकों ने अपनी शिक्षकों की लंबित मांगों को लेकर रोष भी व्यक्त किया। शिक्षक नेताओं ने कहा, मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से लेकर कुलपति तक ज्ञापन दिया जायेगा, इसके 10 दिन बाद से एक सप्ताह तक काला फीताबांधकर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। फिर भी मांगे न पूरी हुई तो बड़े आन्दोलन की रूपरेखा तैयार की जायेगी।

सचिव डा.संतोष कुमार

मांगों को लेकर केजीएमयू शिक्षक भी करेंगे विरोध-प्रर्दशन व आन्दोलन

कलाम सेंटर में शनिवार को केजीएमयू टीचर्स एसोसिएशन की बैठक में सचिव डा.संतोष कुमार ने बताया कि शिक्षकों की कई मांगे हैं, मांगों को पूरा करने में प्रशासनिक अधिकारी सहयोग नही कर रहें हैं। उन्होंने बताया कि कई मांगे हैं जोकि केजीएमयू प्रशासन स्तर से ही पूरी होनी हैं, उन्हें भी पूरा नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा शासन स्तर की मांगों पर प्रशासनिक अधिकारी पैरवी नही कर रहें हैं। प्रशासनिक स्तर पर असहयोग को लेकर शिक्षकों में खासा आक्रोश व्याप्त हैं। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि 1 जनवरी 2016 से प्रभावी संशोधित पे मैट्रिक्स एवं सेवानिवृत्ति लाभ आदि के आदेश एसजीपीजीआई व राम मनोहर लोहिया संस्थान के समान ही केजीएमयू के शिक्षकों के लिए भी जारी किये जाये। अन्यथा पहले काला फीताबांधकर विरोध किया जायेगा, उसके बाद उग्र आन्दोलन की रूपरेखा तैयार होगी।

अध्यक्ष डॉ.केके सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय स्तर से पूरी होने वाली शिक्षकों की मांगों में वाहन भत्ता, अर्जित अवकाश, प्रोन्नति की अर्हता तिथि से वेतन, चिकित्सीय सुविधाएं व बैंक संबंधित समस्याएं आदि है।

Related Articles

Back to top button