उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

राज्य कर्मचारियों ने दी बड़ी चेतावनी, 9 अगस्त को करेंगे प्रदेशव्यापी आंदोलन

लखनऊ । इप्सेफ के आह्वान पर उत्तर प्रदेश में भी 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर राज्य कर्मचारी अपने -अपने कार्यालयों में प्रदर्शन कर  प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी को ज्ञापन भेजेंगे । यह निर्णय शनिवार को तैयारी में बलरामपुर चिकित्सालय में की बैठक में अध्यक्ष सुरेश रावत की अध्यक्षता में लिया गया ।

परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ता- महंगाई राहत राशि की तीन किस्तो की घोषणा बिना बकाया भुगतान के की गई है। वहीं उत्तर प्रदेश में अभी तक महंगाई भत्ते की बहाली की घोषणा नही की गई । जबकि जुलाई माह बीत गया, जिससे कर्मचारियों में निराशा व्याप्त है । उन्हीने कहा प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री  का ध्यान दिलाना जरूरी  है । साथ ही ठेकेदारी प्रथा,संविदा की स्पष्ट नीति नही है, पुरानी पेंशन बहाली, निजीकरण रोकने सहित विभिन्न कर्मचारी समस्याओं पर ध्यानाकर्षण के लिए 9 अगस्त 2021 भारत छोड़ो आन्दोलन दिवस पर पूरे देश में आंदोलन चलाया जाए । श्री मिश्र ने कहा कि  उत्तर प्रदेश में आंदोलन का नेतृत्व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद करेगी । प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि  9 अगस्त 2021 भारत छोड़ो आन्दोलन दिवस पर पूरे देश में कुछ खास नारों   के साथ  प्रदेश में आन्दोलन चलाया जाएगा ।

 नई पेंशन स्कीम भारत छोड़ो,  ठेकेदारों भारत छोड़ो,

वेतन व अन्य सुविधाओं में असमानता भारत छोड़ो, 

पुराने पुराने व अलोकतांत्रिक कंडक्ट रुल भारत छोड़ो,

 महंगाई भत्ते को एरियर के साथ बहाल करो

एक देश एक टैक्स एक विद्यान तो पूरे देश के कर्मचारियों को एक जैसा वेतन व सुविधाएं क्यों नहीं, पुरानी पेंशन योजना लाओ, नई पेंशन योजना भारत छोड़ो, नेशनल हैल्थ मिशन के कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारियों का दर्जा दो, ठेकेदारों के माध्यम से रखे गए कर्मचारियों का दौहरा शोषण ख़त्म करो, *ठेकेदार हटाओ ठेका कर्मचारी बचाअो

इन नारों की पट्टियो के साथ  9 अगस्त को सभी कार्यालयों में अपनी मांगों की तख्तियों के साथ कर्मचारी अपनी आवाज उठाएंगे ।

कार्यक्रम का व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है,  आंदोलन आवश्यक  है जिससे सरकार को जगाया जा सके ।

श्री मिश्रा ने बताया कि प्रत्येक जनपद शाखा, प्रत्येक सम्बद्ध संघ अपने पैड  पर 9 अगस्त 2021 को  प्रधानमंत्री ,  मुख्यमंत्री  को ज्ञापन भेजेंगे।

बैठक में परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश चन्द्र मिश्रा, संगठन प्रमुख डॉ के के सचान, प्रवक्ता अशोक कुमार,उपाध्यक्ष धनन्जय तिवारी,सर्वेश पाटिल,आर के पी सिंह, सतीश यादव,एस के पाठक,प्रदीप गंगवार, अभय पाण्डेय,सचिव डॉ पी के सिंह, संयुक्त मंत्री आशीष पाण्डेय,संगठन मंत्री जे पी मौर्या,वित्त मंत्री राजीव तिवारी, मीडिया प्रभारी सुनील कुमार, लखनऊ मण्डलीय मंत्री राजेश चौधरी, का सचिव कमल श्रीवास्तव, अजय पाण्डेय, कपिल वर्मा, अनिल चौधरी, डी डी त्रिपाठी, राम मनोहर कुशवाहा आदि उपस्थित थे ।

Read Also…पूर्व सांसद ने अखिलेश को बताया सुदर्शन चक्रधारी, बीजेपी को दी चेतावनी

Related Articles

Back to top button