Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजमनोरंजनलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

सांस्कृतिक व समाजिक गतिविधियों की शिक्षा भी देता है केजीमएयू पैरामेडिकल संकाय : प्रो.विनोद जैन

पैरामेडिकल साइंसेज विभाग के फाउंडेशन डे एवं वार्षिक समारोह ‘‘सिनर्जी 2022’’

लखनऊ। छात्र-छात्राओं का व्यक्तिगत संपूर्ण विकास करने हेतु , व्यवसायिक शिक्षा के साथ ही विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक,सामाजिक गतिविधियां समय-समय पर की जाती हैं। उसीक्रम में यह ‘‘सिनर्जी 2022’’ सांस्कृतिक कार्यक्रम है। साथ ही प्रोफेशनल कोर्सेस में, डिप्लोमा इन एनेस्थिसिया एंड क्रिटिकल केयर नया कोर्स विभाग में शुरु होने जा रहा है। यह बात केजीमएयू में पैरामेडिकल साइंसेज विभाग के फाउंडेशन डे एवं वार्षिक समारोह ‘‘सिनर्जी 2022’’ को संबोधित करते हुए पैरामेडिकल साइंसेस डीन प्रो.विनोद जैन ने कही। समारोह का उद्घाटन कुलपति ले.ज.डॉ.विपिन पुरी ने दीप प्रज्जवलित कर दिया। विशिष्ट अतिथि अनीता पुरी, प्रतिकुलपति डॉ.विनीत शर्मा मौजूद रहे ।

13 डिप्लोमा कोर्सेज और 2 बैचलर कोर्सेज का संचालन

कन्वेंशन सेंटर में बुघवार को स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में डीन प्रो.विनोद जैन ने बताया कि पैरामेडिकल संकाय द्वारा 13 डिप्लोमा कोर्सेज और 2 बैचलर कोर्सेज का सफलतापूर्वक संचालन किया ज रहा है, जिसमें लगभग लगभग 850 बच्चों के पठन-पाठन और उनकी पोस्टिंग को मॉनिटर किया जाता है। उन्होंने पैरामेडिकल संकाय द्वारा लिए गए आॅनलाइन आॅफलाइन लेक्चर की सूची, छात्र छात्राओं के बेहतर मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य के लिए सॉफ्ट स्किल और योगा क्लासेस का भी उल्लेख किया।

डीन प्रो.विनोद जैन

बच्चों को प्लेसमेंट मिला

उन्होंने बताया कि कोविड-19 की महामारी में पैरामेडिकल फैकेल्टी और बच्चों के द्वारा सोशल आउटरीच के द्वारा सेवा के कार्य किए गए। बैच 2015-17 में 79% बच्चों को प्लेसमेंट मिला और बैच 2017-19 में 94 बच्चों को प्लेसमेंट मिला, पैरामेडिकल स्टूडेंट दिव्यांशी गुप्ता ने चेस में केजीएमयू पैरामेडिकल का नाम रोशन किया और नेशनल के लिए नोमिनेट हुई। इस वर्ष पैरामेडिकल उढटए का सफलता पूर्वक संचालन किया गया। केजीएमयू गूंज 89.6 एफएम प्रसारण एक अति विशिष्ट उपलब्धि है। कुलपति डॉ. पुरी ने पैरामेडिकल टीम एवं छात्र छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में उनकी मेहनत द्वारा केजीएमयू के कार्य में सरलता और सुगमता पहुंचाने के लिए प्रशंसा की । इस अवसर पर विशिष्ट कार्य हेतु नीरज सिंह एवं अमित शुक्ल , पारुल गुप्ता, नवीन वर्मा एवं रेखा वर्मा एवं रमा शंकर मिश्र को प्रशस्ति पत्र द्वारा सम्मानित किया गया। आयोजन समीति में राघवेंद्र शर्मा, वीनू दुबे, श्याम जी रमन, शिवानी वर्मा ने अतिथियों का स्वागत एवं संचालन किया।

Related Articles

Back to top button