Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्पोर्ट्सस्वास्थ्य

अखिलेश यादव ने 11 मार्च का लंदन का टिकट कटाया, समर्थक परेशान


चार चरणों के चुनाव में 80 बनाम 20 का ट्रेंड देखने को मिला है
लखनऊ। सोशल मीडिया पर मैंने देखा कि अखिलेश यादव ने 11 मार्च को लंदन जाने का टिकट ले लिया है और उनके समर्थक परेशान हैं कि वे राज्य छोड़कर जा रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा नेता पर हमला बोलते हुए यह बात कही है। उन्होंने कहा कि अब तक हुए चरणों में 80 फीसदी सीटें भाजपा को मिलती दिख रही हैं, जबकि 20 फीसदी सीटों पर अन्य दलों को संतोष करना पड़ेगा।

प्रो-इनकम्बेंसी है
योगी ने कहा कि मीडिया तो 2019 में सपा और बसपा के गठबंधन के बाद हमें 25 लोकसभा सीटें ही दे रहा था, लेकिन सब गलत साबित हुए। भाजपा को 80 फीसदी से ज्यादा सीटें मिली थीं। उन्होंने सरकार के खिलाफ माहौल होने की बात से इनकार किया और कहा कि यहां तो प्रो-इनकम्बेंसी है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते 25 सालों में पहली बार ऐसा हो रहा है, जब सत्ता में रह चुकी पार्टी के खिलाफ कोई माहौल नहीं है। हिजाब विवाद के बीच खुद के भगवा ड्रेस में रहने के सवाल पर भी सीएम योगी ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में कोई ड्रेस कोड नहीं होता है। लड़कियां अपने घरों में, बाजार में या फिर छुट्टी के दौरान हिजाब पहन सकती हैं। जब स्कूल में ड्रेस कोड हो तो फिर उसका पालन करना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें समझना चाहिए कि यदि भारत का संविधान हमें अधिकार देता है तो फिर कर्तव्यों से भी बांधता है। देश संविधान के हिसाब से चलता है। यह शरीयत या फिर किसी की व्यक्तिगत मर्जी के अनुसार नहीं चल सकता है।

महाराजा सुहेलदेव के अनुयायी मोहम्मद गोरी या गजनी वालों के साथ नहीं

सुहेलदेव भारतीय समाजपार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर के इस बार साथ न होने से नुकसान के सवाल पर योगी ने कहा कि ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वह 2019 के आम चुनाव में भी हमारे साथ नहीं थे, लेकिन पार्टी को 80 फीसदी सीटों पर जीत हासिल हुई थी। उन्होंने इस सवाल का जवाब भी घुमाते हुए दिया। सीएम योगी ने कहा कि यह याद रखना चाहिए कि महाराजा सुहेलदेव के अनुयायी कभी भी मोहम्मद गोरी या गजनी को मानने वालों के साथ नहीं जाएंगे।

Related Articles

Back to top button