अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीति

कांग्रेस ने सहारा इंडिया व पर्ल्स ग्रुप के खिलाफ मोर्चा खोला …

सहारा ग्रुप से गरीबों का रूपया क्यों नही दिला रहें योगी : अजय कुमार लल्लू

लखनऊ । प्रदेश कांग्रेस ने सहारा इंडिया व पर्ल्स ग्रुप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को पत्रकारवार्ता में, योगी सरकार पर सहारा इंडिया कंपनी को बचाने का आरोप लगाते हुये कहाकि, प्रदेश में सहारा इंडिया की दो कंपनियां हैं जिनमें गांव-गांव तक हर शहर के प्रत्येक मुहल्ले तक में रहने वाले गरीब, मध्यम वर्गीय परिवारों ने अपने खून-पसीने की कमाई जमा कर रखी है। समयावधि पूरी होने वा जरूरत पड़ने पर पब्लिक खुद का रूपया मांग रही है तो सहारा कंपनी किसी को वापस नही कर रही है। गरीबों के साथ हो रही खुली लूट के खिलाफ कांग्रेस चुप नही बैठेगी, 4 जनवरी मंगलवार को प्रत्येक जनपद में मुख्यालय पर कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेंगी।

सहारा ग्रुप और पर्ल्स के निवेशकों को मियाद पूरी होने के बावजूद नहीं मिल पा रहा है पैसा

पार्टी कार्यालय में श्री लल्लू ने बीजेपी सरकार के साथ ही सपा और बसपा जैसे विपक्षी दलों से भी सहारा मामले पर अपना पक्ष स्पष्ट करने की मांग की। कहा कि सहारा इंडिया ग्रुप में छोटे-छोटे दुकानदार, रेहड़ी, ठेला-पटरी चलाने वाले गरीब, मध्यमवर्गीय मजदूर, महिलाएं, घरेलू काम करने वाली महिलाओं ने किस्तों में 10 रुपये से लेकर सैकड़ों रुपये तक का आरडी खाता खुलवाया था। फिक्स डिपॉजिट भी किया मगर मियाद पूरी होने के बावजूद उनका पैसा नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि सहारा ग्रुप की दो कंपनियों सहारा इंडिया रियल स्टेट कॉपोर्रेशन और सहारा हाउसिंग इंवेस्टमेंट कॉपोर्रेशन लिमिटेड के जरिये 2.25 करोड़ निवेशकों से करीब 24 हजार करोड़ रुपये जुटाये। आखिर इन कंपनियों से योगी सरकार पैसा वसूलकर गरीबों को क्यों नहीं दे रही है।

सेबी ने 22 अगस्त 2014 को पर्ल्स ग्रुप बंद कर दिया
मीडिया उप चेयरमैन पंकज श्रीवास्तव, अशोक सिंह व विकास श्रीवास्तव ने बताया कि पर्ल्स ग्रुप की कंपनी पीएसीएल लिमिटेड की भी यही कहानी है, इस रियल स्टेट की कंपनी में प्लाटिंग व हाउसिंग की स्कीम के तहत पैसा जमा किया गया। सेबी ने 22 अगस्त 2014 को इसे बंद कर दिया। पर्ल्स कंपनी के आॅफिसों में 50 प्रतिशत से अधिक पॉलिसी जमा हैं। सेबी उन पॉलिसियों का भुगतान करने से मना कर रही है।

Related Articles

Back to top button