Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्पोर्ट्सस्वास्थ्य

रविंद्रालय में लार्ट्स ने सैकड़ों चालकों को वितरित की निशुल्क वर्दी

नशे की हालत में वाहन कतई न चलाये : डॉ.संदीप तिवारी

लखनऊ। सड़क दुर्घटनाओं के तमाम कारण होते हैं, जिनमें कई कारणों को खुद की जागरूकता व समझदारी से टाले जा सकते हैं। अन्यथा, दुघर्टना बाद समय पर उचित इलाज न मिलने पर शरीरिक क्षति व मौत तक हो सकती है। इसलिए ड्राइवर्स को विशेष ध्यान देना चाहिये कि वो नशे की हालत में वाहन कतई न चलाये। यह बात केजीएमयू के ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ.संदीप तिवारी ने, रविंद्रालय में आयोजित सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण एवं निशुल्क वर्दी वितरण कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम में अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

खुद भी बचे सड़क हादसों से और दूसरों को घायल होने से बचाए

लखनऊ आॅटो रिक्शा थ्री व्हीलर संघ (लॉर्ट्स) व लखनऊ आॅटो ओनर्स-चालक वेलफेयर एसोसिएशन और न्यूज 18 के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को आयोजित सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण एवं नि:शुल्क वर्दी वितरण कार्यक्रम में डॉ. संदीप ने कहा कि दुर्घटना कहीं भी,जरूरी है कि घायलों को शीघ्र अति शीघ्र इलाज मिले। इसलिए सभी चालक बन्धुओं से अपील है कि खुद दुर्घटनाओं का शिकार होने से बचे और दुर्घटना ग्रस्त मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में सहयोग करें, ताकि घायलों का जीवन सुरक्षित किया जा सके। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि सरकार चालकों के हित में तमाम काम कर रही है। हादसे कम हो, इसके लिए बेहतर मार्गों की व्यवस्था हो रही है। सरकार और प्रशासन चालकों की हर समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

लॉर्टस के अध्यक्ष पंकज दीक्षित ने कहा कि आॅटो चालकों के लिए नगर निगम से ठहराव स्थल बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही है।  शासन-प्रशासन को ऑटो चालकों की समस्याओं का निराकरण करना चाहिए। क्योंकि ऐसे में चालकों पर पुलिस नो-पार्किंग की बात कहकर चालान आदि करके परेषान करती है।

स्कूली छात्र अक्षय दीक्षित और आमिना खातून ने प्रस्तुत दी

कार्यक्रम में स्कूली छात्र अक्षय दीक्षित और आमिना खातून ने आॅटो चालकों की समस्या विषयक कविता व यातायात नियमों की प्रस्तुत दी। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि अपर पुलिस कमिश्नर नीलब्जा चौधरी, नगर आयुक्त अजय कुमार दिृवेदी, आरटीओ आरपी दिृवेदी व लार्ट्स अध्यक्ष पंकज दीक्षित ने चालकों को वर्दी वितरित की। कार्यक्रम में लॉर्ट्स के महामंत्री पीयूष वर्मा मुन्ना, किरन सिंह, सोनू रावत व राघवेंद्र सिंह आदि रहे।

Related Articles

Back to top button