उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्पोर्ट्स

विपक्षी दल दंगा कराते थे भाजपा दंगल कराती है : अनुराग ठाकुर

 विजेताओं को स्पोर्ट्स अथॉरिटी आफ इंडिया से ट्रेनिंग सरकार करायेंगी

सांसद खेल प्रतियोगिता 

लखनऊ। विपक्षियों को दंगे की जगह दंगल का आयोजन रास नहीं आ रहा है। विपक्षियों को खेल व खिलाड़ियों को प्रोत्साहन अच्छा नहीं लग रहा है। यह बात शनिवार को सांसद खेल स्पर्धा अंतर्गत आयोजित दंगल प्रतियोगिता में बीजेपी उप्र के सह चुनाव प्र•ाारी व केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर  बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व की सपा सरकार ने खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की दशा में कोई काम नहीं किया। अब जब बीजेपी के सांसद खेल स्पर्धा करा रहे हैं तो उन्हें बुरा लग रहा है। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव से सवाल किया कि अगर सांसद अपने क्षेत्र के खिलाड़ियों को आगे बढ़ा रहे हैं तो इसमें बुराई क्या है?

भाजपा सरकार में खिलाड़ी ओलंपिक व अंतराष्ट्रीय खेलों में मेडल जीत रहें हैं

श्री ठाकुर ने कहा कि अखिलेश आप प्रदेश में दंगा कराते थे, हम दंगल कराते हैं। हर कोई अब दंगा नहीं, बल्कि दंगल चाहता है। उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष इन सांसद खेल स्पधार्ओं पर सवाल उठाते हैं, लेकिन उनको सोचना चाहिए कि ऐसी ही प्रतियोगिताओं से प्रतिभाएं निकलती हैं। उन्हें प्रोत्साहन मिलता है तो वे पदक जीतकर देश और प्रदेश का मान बढ़ाती है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पदक विजेताओं में अधिकांशतया ग्रामीण क्षेत्रों के युवा हैं, जिनमें आगे बढने की ललक है । हम ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा खोजने आएंगे। उन्हें चुना जाएगा, परखा जाएगा, पॉलिश किया जाएगा और हीरे में बदलने में सक्षम बनाया जाएगा, ताकि वे भारत का नाम रोशन कर सकें। श्री ठाकुर ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अभियान चलाकर काम किया है। ओलंपिक और अन्य अंतर्राष्ट्रीय स्पधार्ओं में भारत की झोली में आये पदक इसको प्रमाणित करते हैं। उन्होंने कहा कि इन खेल स्पर्धार्ओं में विजेताओं को साई (स्पोर्ट्स अथॉरिटी आफ इंडिया) के कोच से दो सप्ताह की ट्रेनिंग सरकार अपने खर्चे पर कराएगी और उनको आगे बढ़ाया जाएगा।

केडी सिंह स्टेडियम में दो सेमी फाइनल एवं एक फाइनल मुकाबला खेला

सांसद खेल महाकुंभ के आज तीसरे दिन केडी सिंह स्टेडियम के वॉलीबॉल ग्राउंड पर बालक वर्ग में दो सेमी फाइनल एवं एक फाइनल मुकाबला खेला गया। आज की प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि के तौर पर विधि एवं न्याय मंत्री उप्र बृजेश पाठक व विधायक सुरेश तिवारी थे।

मुकाबले में 2 सेमीफाइनल मैच
 मानवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि मुकाबले का पहला सेमीफाइनल मैच में इरम कॉलेज की टीम ने क्रिश्चियन कॉलेज की टीम को सीधे सेटों में 25–22,25–21 से पराजित किया। वही दूसरे सेमी फाइनल मुकाबले में केडी सिंह स्टेडियम की टीम ने केकेसी की टीम को 25-17, 25-15 से हरा कर फाइनल में अपनी जगह बनाई।

फाइनल मुकाबले में केडी सिंह स्टेडियम ने हराया

प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में इरम कॉलेज  बनाम केडी सिंह स्टेडियम के मध्य खेला गया जिसमें इरम कॉलेज को 3-2 से 23-25, 25-20,19–25 25-20, 15-13 से कड़े मुकाबले से हराया। निर्णायक मंडल में पुष्पेंद्र शर्मा शानू क्षेत्रीय अधिकारी अजय कुमार सेठी उप क्रीड़ा अधिकारी साधना सिंह एवं अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी मौजूद रहे। वहीं दूसरी तरफ कार्यक्रम प्रभारी अमित त्रिपाठी ने बताया कि क्रिकेट प्रतियोगिता मे मध्य 1 विजेता हुई दूसरे मैच मे पश्चिम 2 की टीम विजेता हुई एवं तीसरे मैच मे मध्य 3 टीम ने दर्ज की साथ मे चौथ मैच मे अभय इलेवन ने जीत दर्ज की। 

उपस्थित रहे

मुख्य रूप से मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग, कार्यक्रम प्रभारी वैभव सिंह अभय सिंह उपाध्यक्ष संजय शुक्ला मंत्री अतुल सिंह सचिन सोनकर अभिषेक श्रीवास्तव ,मंडल अध्यक्ष सौरभ चौहान, दिव्यांश गोयल , जतिन अग्रवाल, ईशान निगम, शानू सिंह तुषार मिश्रा सोशल मीडिया प्रभारी सचिन मिश्रा आनंद तिवारी विभव खरे चेतन तिवारी विराज दीक्षित एवं अन्य सम्मानित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button