टॉप न्यूजदेश

खाई में गिरी मिनी बस, 9 लोगों की मौत, 15 लोग घायल, PM मोदी ने जताया दुःख

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के ठाठरी में मेटाडोर के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 15 से अधिक घायल हो गए हैं. मौके पर रेस्क्यू चल रहा है.

सात लोगों को एयरलिफ्ट किया गया

स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना सुरक्षाबलों तक पहुंचाई. इसके तुरंत बाद सेना के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए. जवान खाई में उतरे और बस में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. जिनमें से सात लोगों को एयरलिफ्ट करके जम्मू लाया गया है. सुबह करीब आठ बजे सुईबारी कराड़ा के पास मेटाडोर खाई में गिरी. अचानक चीख पुकार मचने के बाद आसपास के गांवों में रहने वाले लोग मौके पर पहुंचे.

आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति की मौत अस्पताल ले जाते वक्त हो गई. घायलों में से सात लोगों को विशेष उपचार के लिए हवाई मार्ग के जरिए जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा है जबकि अन्य घायलों को डोडा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है.

PM मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए इस सड़क हादसे पर दुख जताया है. PMO ने ट्वीट करके कहा कि ये दुख की घड़ी है. हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं. दुर्घटना में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. हादसे में जान गवांने वालों को परिजनों को PMNRF से 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी.

आर्थिक सहायता मुहैया करवाएगी सरकार

वहीं केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि मैंने डोडा के DC विकास शर्मा से बात की है. जिस तरह की भी मदद की जरूरत पड़ेगी, उसे मुहैया कराएंगे. उधर, जम्मू-कश्मीर सरकार एलजी विवेकाधान कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और सड़क पीड़ित कोष से एक लाख की तत्काल आर्थिक सहायता मुहैया करवाएगी.

Related Articles

Back to top button