उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

त्यौहारी सीजन में कोरोना से निपटने और टीकाकरण को लेकर CM योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश-

उच्चस्तरीय बैठक में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं.

आठ जिलों में 13 संक्रमितों की पुष्टि

सीएम योगी ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की नीति के सही क्रियान्वयन से प्रदेश में महामारी पूरी तरह नियंत्रित है. प्रदेश के 39 जिलों में बुधवार को एक भी संक्रमित नहीं हैं, जबकि 18 जिलों में एक-एक मरीज ही शेष हैं. बीते 24 घंटों में एक लाख 73 हजार 396 सैम्पल की जांच में 67 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया है. सिर्फ आठ जिलों में कुल 13 संक्रमितों की पुष्टि हुई है.

सावधानी और सतर्कता जरूरी है

उन्होंने कहा कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण बनाए रखने के लिए सावधानी और सतर्कता जरूरी है. त्योहारों के बीच इसका विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए. लोगों को इस संबंध में सतत जागरूक करते रहें. वैक्सीन की उपलब्धता बनाए रखने के लिए भारत सरकार से सतत संवाद-संपर्क बनाए रखें. डेंगू, डायरिया आदि वायरल बीमारियों के दृष्टिगत साफ-सफाई, फॉगिंग, सैनीटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जाए.

पांच लाख किसानों को क्षतिपूर्ति के लिए चिन्हित किया गया

इसके साथ ही उन्होंने ये भी निर्देश दिया कि बाढ़ से प्रभावित सभी किसानों को तत्काल फसल क्षतिपूर्ति की जाए. सीएम योगी ने बताया कि अब तक पांच लाख किसानों को क्षतिपूर्ति के लिए चिन्हित किया गया है. एक भी किसान, जिसकी फसल बाढ़ से खराब हुई हो, उनकी क्षतिपूर्ति जरूर की जाए. ये कार्य पूरी संवेदनशीलता और तत्परता के साथ किया जाए. वहीं प्रदेश में धान खरीद की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. ये सुनिश्चित किया जाए कि सभी धान क्रय केंद्रों पर व्यवस्था सुचारु बनी रहे. जिलाधिकारी स्वयं क्रय केंद्रों का निरीक्षण करें. किसानों को भुगतान में देरी न हो.

Related Articles

Back to top button