उत्तर प्रदेशराजनीति

विपक्ष का इस बार के चुनाव में हमेशा के लिए सूपडा साफ होने वाला है :डाॅ0 दिनेश शर्मा

सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन
लखनऊ । उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि विपक्ष का इस बार के चुनाव में हमेशा के लिए सूपडा साफ होने वाला है।बांटो व राज करो की नीति के आधार पर कांग्रेस ने शासन किया। भाजपा बांटने में नहीं बल्कि जोडने में यकीन करती है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह केवल हवा हवाई घोषणा कर रहा है। उनकी हालत तो ऐसी है कि चुनाव के लिए प्रत्याशी तक नहीं मिल रहे हैं। एक दल तो विजय यात्रा निकाल रहा है पर उन्हें भी मालूम है कि आने वाले समय में पराजय यात्रा ही निकलने वाली है।

गरीब को राशन, हर रेहडी वाले को 1000 रुपए

डा. शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में देश और प्रदेश ने मजबूत काम किया है क्योकि देश और प्रदेश की सरकारें जनता की सुरक्षा व सेवा के लिए कटिबद्ध हैं। कोरोना काल में गरीब को राशन, हर रेहडी वाले को 1000 रुपए आदि जैसी तमाम सुविधाएं मोदी और योगी सरकार की देन हैं। जीवन स्तर में आये सकारात्मक बदलाव से लोगों का शासन के प्रति भरोसा बढा है। नए भारत के नए उत्तर प्रदेश में 42 लाख गरीबों के आवास बनाये गए हैं। इसी प्रकार स्वच्छ भारत मिशन के तहत 2.61 करोड़ व्यक्तिगत शौचालयों का निर्माण कराया गया है। उज्ज्वला योजना में 1.56 करोड़ निःशुल्क गैस कनेक्शन दिए गए, वहीं सौभाग्य योजना में 01 करोड़ 38 लाख से अधिक निःशुल्क विद्युत कनेक्शन प्रदान किए गए हैं।

बुन्देलखण्ड में हर घर में नल से पानी की व्यवस्था

डा. शर्मा ने कहा कि जिस बुन्देलखण्ड में लोग पानी के लिए परेशान रहते थे वहां अब हर घर में नल से पानी की व्यवस्था हो रही है। गांव गांव पानी की टंकियां लग रही हैं। शिक्षा क्षेत्र में 250 से अधिक माध्यमिक विद्यालय, 77 नए महाविद्यालय तथा 12 विश्वविद्यालय पिछले चार साल में बने हैं। 3.5 लाख युवाओं को संविदा पर नियुक्ति, ओडीओपी से 2 करोड को रोजगार, स्टार्टअप नीति से 5 लाख युवाओं को रोजगार जैसे तमाम रोजगार के अवसर पैदा किए गए हैं। करीब 6000 रुपए साल किसानों के खाते में सम्मान निधि पहुच रही है।

अब माफिया सरकार से माफी की गुहार लगा रहे हैं

यह वही उत्तर प्रदेश है जिसमें पिछली सरकारों के समय में माफियाओं की सवारी निकलती थी और जनता भयत्रस्त रहती थी। वर्तमान सरकार ने कानून का राज स्थापित किया है। अब माफिया या तो जेल में हैं या फिर यूपी छोडकर ही चले गए हैं या फिर सरकार से माफी की गुहार लगा रहे हैं। अपराध के प्रति जीरो टालरेन्स की नीति से प्रदेश में अमन चैन कायम हुआ है।

केशव प्रसाद मौर्य ने भी सम्बोधित किया

भारतीय जनता पार्टी के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी सम्बोधित किया। सोमवार को राजधानी लखनऊ के पंचायत भवन, अलीगंज में कबीर दास जी तथा वीरांगना झलकारी बाई को नमन करके प्रारम्भ हुए सम्मेलन को केन्द्रीय मंत्री भानुप्रताप वर्मा, प्रदेश सरकार के मंत्री रमापति शास्त्री, मनोहर लाल पंथ (मन्नू कोरी), पार्टी के प्रदेश मंत्री देवेश कोरी, श्रीमती अन्जुला माहौर, विधायक गौरी शंकर वर्मा, श्रीमती मनीषा अनुरागी, हरिशंकर माहौर आदि ने भी सम्बोधित किया।

Related Articles

Back to top button