उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

कुशीनगर एयरपोर्ट पर अखिलेश का तंज, कहा- ये सपा की देन है, पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं हो जाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया है. इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने PM मोदी और CM योगी पर निशाना साधा है.

कुशीनगर एयरपोर्ट सपा की देन है

अखिलेश ने कहा कि झूठ के पंखों से प्रचार की उड़ान, जनता गई पहचान. कुशीनगर एयरपोर्ट सपा की देन है और बीजेपी इसका श्रेय ले रही है. समाजवादी पार्टी की सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा था और 199 करोड़ का बजट जारी हुआ था. वोट हथियाने के मकसद से कुशीनगर एयरपोर्ट का निर्माण पूरा होने के एक साल बाद अब उद्घाटन किया जा रहा है.

‘पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं हो जाता’

अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा कि शिलान्यास की एक ईंट तक भी इन्होंने नहीं लगाई है. तब भी सपा के कामों का उद्घाटन करने भाजपाई आ गए. याद रखें कि ‘पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं हो जाता’ और ये भी कि जिस रनवे से आप उड़ान भर रहे हैं उसकी जमीन ‘किसी और’ ने तैयार की थी. बीजेपी को सपा के जन हितकारी कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए, सिर्फ सपा के कामों का उद्घाटन करने का कीर्तिमान नहीं बनाना चाहिए.

आर्थिक गतिविधियों को बहुत बढ़ावा मिलेगा

सपा की सरकार में शुरू हुए ‘कुशीनगर एयरपोर्ट’ के आरंभ होने से इस क्षेत्र में पर्यटन व आर्थिक गतिविधियों को बहुत बढ़ावा मिलेगा. बतादें कि कुशीनगर में 1946 में ही हवाई पट्‌टी बन गई थी. 1995 में यूपी की तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने हवाई पट्‌टी के जीर्णोद्धार की घोषणा की थी. 2012 में अखिलेश यादव सरकार में कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रस्ताव पर काम शुरू हुआ था.

अखिलेश की याददाश्त काफी कमजोर है

अखिलेश यादव के बयान पर राज्य सरकार के प्रवक्ता व एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की याददाश्त काफी कमजोर हो गई है. कुशीनगर एयरपोर्ट प्रोजेक्ट की प्रक्रिया वर्ष 2010 में शुरू हुई थी और उस समय प्रदेश में सपा की सरकार नहीं थी. ऐसे में दूसरी सरकार के कार्य का श्रेय लेना पूर्व मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता.

Related Articles

Back to top button