अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

वकील की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, आरोपी बोला- 24 मुकदमे दर्ज करा दिए थे, नींद नहीं आती थी, इसलिए मार दिया

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में दिनदहाड़े कोर्ट के अंदर वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई. कचहरी की तीसरी मंजिल में एसीजेएम ऑफिस में अधिवक्ता की हत्या से सनसनी फैल गई है.

आरोपी ने कुबूला गुनाह

वारदात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर हुई. वकील भूपेंद्र प्रताप सिंह (60) कोर्ट की तीसरी मंजिल में ACJM ऑफिस की ओर जा रहे थे, तभी तमंचे से उन पर फायर किया गया. गोली सिर के पिछले हिस्से में लगी और मौके पर ही की मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी वकील सुरेश कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने अपना गुनाह भी स्वीकार कर लिया है. पता चला है कि पुरानी रंजिश के कारण उसने इस वारदात को अंजाम दिया है.

आरोपी ने बताया कि मृतक वकील ने उसके खिलाफ 24 मुकदमे दर्ज करा दिए थे. हर साल दो-तीन मुकदमे दर्ज करा देता था. 153 शिकायत रिसीव कर चुका था. रात में नींद नहीं आती थी, खाना नहीं खा पाता था. मेरे पास दो आप्शन थे. खुदकुशी करना या फिर वकील की हत्या करना. जेब में तमंचा रखकर कोर्ट के अंदर गया था. मुझे कोई पछतावा नहीं है.

एक दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

वहीं सुरक्षा व्यवस्था फेल होने पर क​​चहरी के गेट नंबर चार पर तैनात एक दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. पुलिस का कहना है कि CCTV फुटेज से स्पष्ट हो सकेगा कि चूक कहां हुई. इससे ये भी पता चल सकेगा कि आरोपी बाहर का है या कोर्ट परिसर का ही है. उसका कितने दिनों से यहां आना-जाना था, इसकी भी जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button