अपराधटॉप न्यूजदेश

दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों को कार ने रौंदा, एक की मौत, 26 घायल

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को एक तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया है. इसमें एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई और 26 लोग घायल हो गए हैं.

दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

जशपुर के पत्थलगांव में दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों को पीछे से अचानक आ रही कार ने कुचल दिया. कार इतनी तेज रफ़्तार में थी की लोगों को संभलने का भी मौका नहीं मिला और कार भीड़ में खड़े सभी लोगों को कुचलती हुई निकल गई. इस घटना में एक की जान चली गई, जबकि 26 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनकी पहचान बबलू विश्वकर्मा (21) और शिशुपाल साहू (26) से हुई है. पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए दोनों आरोपी गांजा तस्कर हैं.

गांजा की तस्करी करने जा रहे थे आरोपी

पत्थलगांव में करीब 150 लोग दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे. घटना के बाद लोगों ने कार को आग के हवाले कर दिया. जांच के दौरान पता चला है कि दोनों आरोपी पहले भी किसी को कुचल कर आ रहे थे. कुछ लोग उनका पीछा कर रहे थे और इसी वजह से कार की रफ्तार काफी तेज थी. पकड़े गए दोनों आरोपी उड़ीसा से मध्य प्रदेश गांजा की तस्करी करने जा रहे थे और इसीलिए छत्तीसगढ़ पार कर रहे थे. लोगों के गुस्से को देखते हुए मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है.

गैर-इरादतन हत्या की धाराओं के तहत होगी कार्रवाई

आईजी सरगुजा रेंज के अजय यादव ने बताया कि पत्थलगांव थाने के एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ दुर्घटना नहीं, बल्कि गैर-इरादतन हत्या की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को ‘दुखद और हृदय विदारक’ करार देते हुए कहा कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है जांच के आदेश दिए गए हैं. किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा. सभी के साथ न्याय होगा. दिवंगत आत्मा को शांति मिले. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ.

ASI केके साहू निलंबित

लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की और एक ASI केके साहू पर गांजा तस्करी कराने का आरोप लगाया है. लोगों का कहना है कि पकडे गए आरोपी इस ASI के साथ मिलकर ही गांजा तस्करी करने की फिराक में था. इसलिए हम ASI के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हैं. लोगों के भारी विरोध के बाद पत्थलगांव थाने के ASI को निलंबित कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button