उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

शिवपाल ने कान्हा नगरी से किया चुनावी शंखनाद, गदा भेंट करने पहुंचे कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने कान्हा की नगरी से 2022 का चुनावी बिगुल फूंक दिया है. इस दौरान सपा से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में संभावनाएं बहुत हैं. उनके ऊपर हमेशा नेताजी (मुलायम सिंह ) का आशीर्वाद रहा है और रहेगा.

एक सौ एक ब्राह्मणों ने किया शंखनाद

श्री बांकेबिहारी मंदिर के द्वार पर एक सौ एक ब्राह्मणों ने शंखनाद कर शिवपाल यादव को आशीर्वाद दिया. अखिलेश की विजय रथ यात्रा के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि वो अपनी अलग यात्रा निकाल रहे हैं. अगर आशीर्वाद लेना है तो चाचा के पास आएं. अखिलेश आकर माफी मांगे तो हम जरूर माफ करेंगे. प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए सभी दल साथ आएं. अगर हम लोग एक हो गए तो सत्ता का परिवर्तन कर लेंगे.

अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए

शिवपाल ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश में किसानों, नौजवानों और मजदूरों का शोषण हो रहा है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए. क्योंकि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी उन्हीं के अधीन हैं. पिछले पांच साल में रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल के दाम दुगने पहुंच गए हैं. पिछले दस माह से मौसम की परवाह किए बिना किसान दिल्ली सीमा पर आंदोलनरत हैं, जिसमें 500 से अधिक किसानों की जानें जा चुकी हैं. इस सरकार को न तो किसानों-मजदूरों की चिंता है और न समाज के किसी वर्ग की चिंता है.

रथयात्रा में शामिल हुए ये लोग

शिवपाल की रथयात्रा में गरीब नमाज फाउंडेशन के चेयरमैन मौलाना अंसार रजा, प्रसपा के महासचिव आदित्य यादव, प्रदेश अध्यक्ष सुंदर लाल लोधी, प्रदेश प्रमुख महासचिव अभिषेक सिंह आशू, प्रसपा जिलाध्यक्ष सेनापति कुंतल, महिला सभा की जिलाध्यक्ष ममता गौतम आदि शामिल रहे. वहीं, कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम भी इस यात्रा में शामिल हुए. उन्होंने प्रसपा प्रमुख को गदा भेंट करते हुए यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं. आचार्य प्रमोद कृष्णम के रथ यात्रा में होने पर शिवपाल ने कहा कि उनसे हमारे अच्छे संबंध हैं. हमेशा आशीर्वाद मिलता है, और मिलता रहेगा. वो अभी कांग्रेस में हैं, उन्होंने दूसरी पार्टी में होते हुए भी हमें आशीर्वाद दिया है.

Related Articles

Back to top button