Uncategorized

भाजपा सरकार में कानून जीप के टायरो के नीचे रौंदा जा रहा है :अखिलेश यादव

लखनऊ ! समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 12 अक्टूबर 2021 से समाजवादी विजय यात्रा से विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की घोषणा कर दी।समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ में समाजवादी विजय रथ, चुनाव अभियान के पहले चरण में अखिलेश रथ से कानपुर से हमीरपुर के लिए निकलेंगे। इतिहास गवाह है कि जब-जब समाजवादी रथ चला है विजय पीछे-पीछे चली है और हर बार समाजवादी पार्टी की सरकार बनी है।


    समाजवादी विजय यात्रा रथ पर सवारी के पश्चात बड़ी संख्या में एकत्र कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए श्री यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में कानून जीप के टायरो के नीचे रौंदा जा रहा है। उसने किसान को कुचला, कानून को कुचला अब संविधान को कुचलने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश में जंगलराज है। सरकार न्याय में भी भेदभाव कर रही है।


    श्री यादव ने कहा कि लखीमपुर कांड के पीड़ित परिवारों से मुलाकात में सभी परिवारीजनों ने कहा कि उन्हें इंसाफ चाहिए और दोषियों को सख्त सजा मिले। सबने देखा कि किसानों को गाड़ियां कुचलती गई हैं। सरकार अभी भी सो रही है। गृहराज्य मंत्री धमकी दे रहे हैं। श्री अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक गृहराज्य मंत्री पद पर बने रहेंगे तब तक लखीमपुर के पीड़ितों को न्याय नहीं मिलेगा। बस सुप्रीम कोर्ट के न्याय पर भरोसा है। भाजपा सरकार गरीब को कुचलने के लिए है। सरकार की जिम्मेदारी है कि लोगों को न्याय मिले, दोषी सजा पाएं किन्तु उत्तर प्रदेश में सरकार ‘ठोको‘ का निर्देश देती है।
    अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। यहां सबसे ज्यादा पुलिस हिरासत में मौतें हुई है और फेक एनकाउंटर हुए है। मानवाधिकार आयोग कई बार भाजपा सरकार को नोटिसे जारी कर चुका है। भाजपा सरकार ने जनहित की कोई योजना नहीं चलाई सिर्फ समाजवादी पार्टी के कामों को ही अपना बताती आई है।

    श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने जातीय जनगणना की मांग इसलिए उठाई है क्योंकि इससे सानुपातिक प्रतिनिधित्व की मांग पूरी होगी। सामाजिक न्याय की अवधारणा को तभी साकार किया जा सकेगा। भाजपा ने नफरत फैलाने और आपस में एक दूसरे के बीच दूरी बढ़ाने का काम किया है। लोग त्रस्त हैं और भाजपा से छुटकारा चाहते हैं।  

भाजपा राज में बिजली महंगी हो गई
    श्री यादव ने कहा कि भाजपा राज में बिजली महंगी हो गई है। जो पावर प्लांट समाजवादी सरकार के समय लगे वे भी बंद होते जा रहे है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की गुणवŸाा से समझौता किया गया है जो मानक समाजवादी सरकार में तय हुए थे उन्हें भी लागू नहीं किया गया। स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं, लोगों को समय से सही इलाज नहीं मिल पा रहा है। अस्पतालों में मरीज बेकदरी के षिकार हैं। डाॅक्टरों के पद खाली पड़े हैं। उपचार के अभाव में मौतें हो रही हैं। मुफ्त इलाज और दवाइयों के दावे सिर्फ दिखावे के लिए हैं।
   

Related Articles

Back to top button